Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Forecast: आज और कल कई राज्यों में बारिश-बर्फबारी की संभावना, जानें अगले कुछ दिन कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: नए साल पर दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत का मौसम एक बार फिर बदल जाएगा. आज और कल कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है.  

Weather Forecast: आज और कल कई राज्यों में बारिश-बर्फबारी की संभावना, जानें अगले कुछ दिन कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather: राष्ट्रीय राजधानी में घने कोहरे में छिपा India Gate. (फोटो- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः नए साल से दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Latest Weather) समेत पूरे उत्तर भारत का मौसम एक बार फिर बदलने वाला है. मौसम विभाग ने नए साल पर दिल्ली में तापमान में और ज्यादा गिरावट की भविष्यवाणी कर दी है. लोगों को 31 दिसंबर की रात तक गलन वाली तेज ठंड से राहत तो मिली है लेकिन नए साल से भीषण सर्दी फिर से वापस लौट आएगी. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के अंदर पहाड़ी राज्यों में तेज बारिश हो सकती है. इसका असर मैदानी इलाको में देखने को मिलेगा. तापमान में कमी आने के साथ ही कोहरे का असर भी दिखाई देगा. 

पहाड़ों पर होगी बारिश-बर्फबारी
मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी शुक्रवार को पश्चिमी हिमालय में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसके असर से अगले 24 घंटों में उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और बारिश देखने को मिल सकती है. साथ ही पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली  के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है. 

ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा ​का निधन, अस्पताल में ली आखिरी सांस

दिल्ली में मिली ठंड से थोड़ी राहत   
दिल्ली के लोगों को गुरुवार को ठंड से थोड़ी राहत मिली है. लगातार 5 डिग्री के आसपास बना हुआ तापमान गुरुवार को 7 डिग्री तक पहुंच गया. बुधवार को राजधानी में पारा 6.3 डिग्री रहा था, मंगलवार को 5.6 और सोमवार को सबसे कम 5 डिग्री दर्ज किया गया.

कश्मीर में पारा शून्य से नीचे  
कश्मीर में पारा शून्य से नीचे बना हुआ है. घाटी में तेज ठंड की वजह से सभी झील झरने जम गए हैं. घाटी के हर हिस्से में तापमान इन दिनों शून्य से नीचे पहुंचा हुआ है. गुलमर्ग क्षेत्र में पिछले सात दिनों से माइनस 7 से 8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया जा रहा है. पूंछ से कश्मीर घाटी को सड़क मार्ग से देश से जोड़ने वाला वैकल्पिक सड़क मार्ग मुग़ल रोड भारी बर्फबारी के चलते गाड़ियों की आवाजाही के लिए बंद हो गया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement