Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली-NCR में और रुलाएगी सर्दी 1.9 डिग्री पर लुढका पारा, 20 फ्लाइट लेट, ट्रेनें प्रभावित, नहीं खुलेंगे स्कूल

Weather report: घने कोहरे की वजह से उत्तर भारत में सड़कों पर कुछ नजर नहीं आ रही है. दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ाने इस वजह से प्रभावित हुई हैं.

दिल्ली-NCR में और रुलाएगी सर्दी 1.9 डिग्री पर लुढका पारा, 20 फ्लाइट लेट, ट्रेनें प्रभावित, नहीं खुलेंगे स्कूल

दिल्ली एयरपोर्ट पर 20 उड़ानें देरी से चल रही हैं. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत (North India) के कई इलाकों में रविवार को कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कई जगहों पर भीषण कोहरा (Dense fog) छाया है, जिसकी वजह से सड़कों पर कुछ दिखाई नहीं दे रहा है. लो विजिबिलटी की वजह से दिल्ली में कई फ्लाइट देरी से चल रही हैं. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री से भी कम दर्ज किया गया है. यह अब तक का सबसे कम तामपान है. लगातार बढ़ रही ठंड लोगों की मुश्किलें बढ़ा रही है.

दिल्ली एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा, 'मौसम की वजह से दिल्ली हवाईअड्डे पर करीब 20 उड़ानें प्रभावित हुई हैं, वहीं सुबह छह बजे तक किसी भी उड़ान के रूट में परिवर्तन की सूचना नहीं है.' खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर 20 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित हुई हैं. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 20 उड़ानें में देरी हुई है. शीत लहर और घने कोहरे की वजह से लगातार देरी हो रही है. 13 उड़ानें प्रभावित हुई हैं, वहीं आने वाले 7 विमानों को इंतजार करना पड़ रहा है.

दिल्ली की एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 359 पर है. सर्द मौसम के बीच, नोएडा, अक्षरधाम और मध्य दिल्ली के कई इलाकों में कुछ नजर नहीं आ रहा है. पालम और सफदरजंग में न्यूनतम तापमान क्रमश: 6.0 और 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दिल्ली सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों के लिए आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ठंड कम होती नजर नहीं आ रही है.

दिल्ली-NCR में ठंड का कहर जारी, कोहरे-शीतलहर से त्रस्त लोग, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

दिल्ली का तापमान

सफदरजंग 1.9 डिग्री.
पालम 5.2 डिग्री.
लोधी रोड 2.8 डिग्री.
रिज 2.2 डिग्री.
आया नगर 2.6 डिग्री.

ट्रेन-फ्लाइट प्रभावित

खराब मौसम की वजह से शनिवार को दिल्ली हवाईअड्डे से कम से कम 34 घरेलू उड़ानों में देरी हुई. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी में धुंध की मोटी परत छाने के की वजह से एडवाइजरी जारी की है. कई ट्रेनें भी 6 से 7 घंटे की देरी से चल रही हैं.

दिल्ली-उत्तर भारत में बंद स्कूल

दिल्ली में 1 जनवरी से 15 जनवरी तक के लिए स्कूल बंद हैं. राजस्थान में पहले 25 दिसंबर से 5 जनवरी के लिए विंटर वैकेशन था, इसे 9 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 15 जनवरी तक स्कूल बंद हैं. नोएडा में भी 14 जनवरी तक स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. मध्य प्रदेश में कई जिले बंद हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement