Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: आज और कल भी होगी बारिश और आएगी आंधी, यलो अलर्ट जारी, जानिए मौसम का हाल

Weather News: मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार और सोमवार को भी देश के उत्तरी हिस्से में बारिश होती रहेगी और आंधी भी आएगी.

Weather Report: आज और कल भी होगी बारिश और आएगी आंधी, यलो अलर्ट जारी, जानिए मौसम का हाल

Delhi Rains

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के उत्तरी हिस्से और खासकर दिल्ली-एनसीआर में शनिवार से ही बारिश हो रही है. कुछ इलाकों में ओले भी पड़े हैं जिससे फसलों को नुकसान भी हुआ है. अब मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को उत्तर भारत के राज्यों में बारिश और आंधी का यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दोनों दिन हल्की से लेकर मध्यम बारिश होती रहेगी. कुछ इलाकों में तेज हवा और आंधी के साथ भी बारिश होने की आशंका जताई गई है. बारिश के चलते गर्मी से राहत मिली और तापमान में तेजी से गिरावट हुई है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि 21 मार्च तक मौसम ऐसा ही रहेगा. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. 22 मार्च से तापमान में फिर से बढ़ोतरी देखी जाएगी. दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह भी काले बादलों ने डेरा डाल दिया और गड़गड़ाहट के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई है. आज दिनभर हल्की बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- भगोड़ा घोषित हुआ अमृतपाल सिंह, पंजाब में इंटरनेट बंद और धारा 144 लागू

तापमान में आ गई कमी
शनिवार को हुआ बारिश की वजह से अधिकतम तापमान घटकर 25.3 डिग्री तक पहुंच गया जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा. शनिवार को दिल्ली में शाम 5:30 बजे तक कुल 2.2 मिलीमीटर बारिश हुई थी. वहीं, नोएडा में 4.5 और फरीदाबाद में 1.5 मिमी बारिश हुई.

यह भी पढ़ें- संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई महापंचायत, 20 मार्च को होगा जुटान, क्या है किसानों की मांग?

इस बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया है और गर्मी से राहत दी है. हालांकि, इसने किसानों को भारी नुकसान पहुंचाया है. कई इलाकों में ओले गिरने से सरसों, गेहूं और अन्य तिलहन फसलों को जमकर नुकसान हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement