Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: शिमला-मसूरी से भी ठंडी दिल्ली, इस साल सीजन का सबसे ठंडा दिन आज

Delhi NCR Cold Wave: राजधानी दिल्ली की सर्दी ने इस सीजन के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. इस वक्त दिल्ली का तापमान शिमला और मसूरी से भी कम दर्ज किया है. घने कोहरे की वजह से भी लोगों को काफी परेशानी हो रही है. 

Latest News
Delhi Weather: शिमला-मसूरी से भी ठंडी दिल्ली, इस साल सीजन का सबसे ठंडा दिन आज

Delhi Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर में अभी कड़ाके की ठंड पड़ रही है और कोहरे की वजह से काफी परेशानी हो रही है. शुक्रवार सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा. न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री ही दर्ज किया है. शनिवार की शुरुआत भी कंपकंपी वाली ठंड से हुई है. इसके अलावा, मौसम विभाग ने 14 और 15 जनवरी के लिए घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने दिल्ली में 13 जनवरी तक बेहद घना कोहरा, फिर 14 से 15 जनवरी को घना कोहरा और इसके बाद मध्यम कोहरा रहने के आसार जताए हैं. इस वक्त मैदानी इलाके के ज्यादातर हिस्से में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. लखनऊ, कानपुर, सीकर जैसे शहरों में कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. दिल्ली सरकार की ओर से कई जगह पर शेल्टर होम और अलाव की व्यवस्था की गई है.

शुक्रवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान शिमला और मसूरी से भी कम था. स्काईमेट के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में दिन के 5 घंटे ऐसेरहे जब विजिबिलिटी जीरो रही. शनिवार को भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है लेकिन दिन में धूप खिलने का अनुमान है. पंजाब में शनिवार के लिए कोल्ड डे और रविवार के लिए गंभीर कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है. घने कोहरे की वजह से कई फ्लाइट देरी से चल रही हैं जबकि ट्रेन और सड़क परिवहन भी प्रभावित हो रहा है.

यह भी पढ़ें: सीटों पर बनेगी बात या बिगड़ेगा खेल! INDIA गठबंधन की कल अहम बैठक

ठंड के साथ प्रदूषण भी कर रहा लोगों को परेशान 
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के एयर बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को राजधानी का एक्यूआई 340 रहा. 27 जगहों पर प्रदूषण बेहद खराब स्तर पर, चार जगहों पर खराब और एक पर सामान्य स्तर पर रहा है. 13 से 15 जनवरी के लिए जारी पूर्वानुमान में भी प्रदूषण से राहत की उम्मीद नहीं है. प्रदूषण का स्तर बेहद खराब रह सकता है. ठंड और प्रदूषण की दोहरी मार ने आम लोगों को घर में बैठने के लिए मजबूर कर दिया है. मॉर्नंग वॉक के लिए आने वाले लोगों की संख्या भी बेहद कम है.   

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बदल रहा मौसम 
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक,  इस बीच एक कमजोर वेस्टर्न डिस्टरबेंस जम्मू कश्मीर में सक्रिय हुआ है. 16 जनवरी को एक और डिस्टर्बेंस की आने की उम्मीद है. इस सिस्टम की वजह से मौसम में ज्यादा बदलाव तो नहीं आएगा लेकिन न्यूनतम तापमान में और गिरावट हो सकती है. अधिकतम तापमान 19 से 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 से 7 डिग्री के आसपास रह सकता है. फिलहाल वीकेंड पर दिल्लीवालों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना होगा और अभी राहत की उम्मीद नहीं है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस में बड़ा फेरबदल, स्पेशल सीपी और DCP समेत 27 अफसरों का तबादला

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement