Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi NCR Weather Forecast: दिल्ली-NCR में आज भी बरसेंगे बादल, कहीं बारिश तो कहीं पड़ेंगे ओले, जानें वीकेंड पर कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में बीते दो दिनों से चल रहा बारिश का दौर जारी रहेगा. रुक-रुककर कई इलाके में बारिश होगी.

Delhi NCR Weather Forecast: दिल्ली-NCR में आज भी बरसेंगे बादल, कहीं बारिश तो कहीं पड़ेंगे ओले, जानें वीकेंड पर कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में बदलेगा मौसम का मिजाज. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिली है. रुक-रुककर हुई झमाझम बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पश्चिमी हिमालय में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर भारत में मौसम बदला है. दिल्ली-एनसीआर में बुधवार से ही बारिश हो रही है.

शुक्रवार को भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो सकती है. गुरुवार को इस इलाके में आंधी-बारिश भी आई जिसकी वजह से कई पेड़ अपनी जगह से उखड़ गए. कुछ जगहों पर ओले भी पड़े हैं, जो गेहूं की फसलों के लिए खतरनाक साबित हुए हैं. दिल्ली-एनसीआर के तापमान में 13 डिग्री की गिरावट आ गई है. दिल्ली का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.


ये भी पढ़ें- Coronavirus Outbreak: 7 दिन में ढाई गुना बढ़े डेली केस, 40% मामले महाराष्ट्र-केरल में, क्या ये राज्य ही लाएंगे कोरोना की चौथी लहर?

जारी रहेगा सुहाना मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में भी मौसम ऐसा ही रहेगा. 31 मार्च को दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सो में तेज बारिश हो सकती है. रात में ठंड बढ़ सकती है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में बर्फबारी हो सकती है.

अप्रैल में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक 2 से 4 अप्रैल के बीच अधिकतम तापमान 31- 32 और न्यूनतम तापमान 15-16 डिग्री रह सकता है. वहीं 7 अप्रैल को फिर से बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में 31 मार्च और 1 अप्रैल को बारिश हो सकती है. ओले भी पड़ सकते हैं. तापमान में गिरावट होगी और उमस से राहत मिलेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement