Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-NCR में आज हो सकती है बारिश, आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Forecast: देश के कई राज्यों में मौसम बदल गया गया है. दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश से तापमान में गिरावट आई है.   

Weather Update: दिल्ली-NCR में आज हो सकती है बारिश, आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग ने जताई भारी बारिश की संभावना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः देश के कई राज्यों में इस साल अच्छी बारिश (Rain) हुई है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात समेत कई दक्षिणी राज्यों में बारिश ने लोगों पर जमकर कहर बरपाया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather) में बारिश सामान्य ही रही है. बुधवार को दिल्ली में बारिश के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग ने गुरुवार को भी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. आधा सितंबर बीतने के बावजूद दिल्ली वाले उमस भरी गर्मी से बेहद ही परेशान थे. 

मौसम ने लिया करवट 
दिल्ली-एनसीआर का मौसम पिछले दो-तीन दिनों से बदल गया है. बारिश के कारण तापमान में गिरावट से लोगों ने राहत की सांस ली है. मौसम विभाग ने भी दिल्ली में बारिश का अनुमान जताया था. साथ ही हवाओं के 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बहने की संभवना जताई थी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि गुरुवार को मध्यम वर्षा की संभावना है. दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः SCO समिट: आज रवाना होंगे PM नरेंद्र मोदी, Xi Jinping से मुलाकात पर सस्पेंस
 
राजस्थान और गुजरात में तेज बारिश
राजस्थान के पूर्वी हिस्से और गुजरात के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है. राजस्थान में 15 और 16 सितंबर तक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मॉनसून के सक्रिया होने और हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 15 सितंबर को उदयपुर, कोटा और भरतपुर के जिलों में एक या दो जगहों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं 15 से 17 सितंबर के दौरान देश के उत्तर पश्चिमी हिस्से उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement