Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi News: अब नए LG से भिड़ी AAP, सरकार के कामकाज में 'हस्तक्षेप' का लगाया आरोप

अरविंद केजरीवाल ने एक दिन पहले सक्सेना से मुलाकात करने के बाद कहा था कि वह शहर के मुद्दों को हल करने को लेकर 'बेहतर समन्वय' के लिए हर शुक्रवार को उनसे

 Delhi News: अब नए LG से भिड़ी AAP, सरकार के कामकाज में 'हस्तक्षेप' का लगाया आरोप

केजरीवाल और दिल्ली के नए एलजी विनय सक्सेना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी ने LG विनय कुमार सक्सेना पर दिल्ली सरकार के कामकाज में 'हस्तक्षेप' करने और लोकतंत्र को तहस-नहस करने की 'साजिश' रचने का आरोप लगाया है. उपराज्यपाल के शनिवार को दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के दो संयंत्रों और एक मलजल शोधन संयंत्र का दौरा करने के बाद AAP ने उनपर हमला किया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक दिन पहले सक्सेना से मुलाकात करने के बाद कहा था कि वह शहर के मुद्दों को हल करने को लेकर 'बेहतर समन्वय' के लिए हर शुक्रवार को उनसे मुलाकात करेंगे. केजरीवाल की इस घोषणा के बाद AAP ने उपराज्यपाल पर आरोप लगाया है.

पढ़ें- Hapur: केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉयलर, 9 की मौत, 19 घायल 

AAP और LG के बीच ताजा खींचतान पिछले बुधवार को उस समय शुरू हुई थी जब पार्टी के कुछ विधायकों ने नवनियुक्त उपराज्यपाल पर दिल्ली सरकार के कामकाज में दखल देने का आरोप लगाया था. आप ने तब कहा था कि चूंकि सक्सेना नए-नवेले हैं, इसलिए शायद उन्हें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के शासन के संवैधानिक प्रावधानों के बारे में पता नहीं है.

पढ़ें- HC के सिटिंग जज नहीं करेंगे मूसेवाला के हत्या की जांच, पंजाब सरकार की मांग खारिज

कालकाजी से AAP की विधायक आतिशी ने शनिवार को फिर से उपराज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लगातार "दिल्ली की संवैधानिक व्यवस्था का मजाक उड़ा रहे हैं" क्योंकि उन्होंने मुख्यमंत्री को बताए बिना दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के अधिकारियों की एक और बैठक बुलाई. आतिशी ने कहा, "उपराज्यपाल का पद एक संवैधानिक पद है, और उस पद पर आसीन होकर संविधान के प्रावधानों का मजाक बनाना किसी के लिए अच्छा नहीं है."

पढ़ें- Sologamy: कौन है क्षमा बिंदु, क्यों नेता कर रहे हैं उनकी शादी का विरोध, जानें क्या है पूरा मामला

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय की संवैधानिक पीठ ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उपराज्यपाल के पास केवल भूमि, कानून- व्यवस्था और पुलिस को लेकर अधिकार हैं, बाकी सब कुछ चुनी हुई सरकार के अधीन है. उन्होंने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल के शपथ लेने के बाद से मेट्रो में यौन उत्पीड़न और सीआर पार्क जैसे क्षेत्रों में बलात्कार जैसी दर्जनों शर्मनाक घटनाओं से पता चलता है कि दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है.

पढ़ें- Ghaziabad: 5 साल की बच्ची में दिखे Monkeypox के लक्षण, हेल्थ विभाग अलर्ट

बाद में पार्टी के एक बयान में आतिशी के हवाले से कहा गया है, "उपराज्यपाल केंद्र सरकार की कठपुतली की तरह काम कर रहे हैं. केजरीवाल सरकार की शक्तियों पर उनका लगातार हमला भारत के लोकतंत्र को अस्थिर करने की साजिश की ओर इशारा करता है."

पढ़ें- IIT बॉम्बे में कोरोना विस्फोट, 30 छात्र मिले कोविड पॉजिटिव

इससे पहले दिन में, उपराज्यपाल ने नजफगढ़ नाले का निरीक्षण किया और दिल्ली जलबोर्ड और सिंचाई व बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों के साथ पप्पनकलां मलजल शोधन संयंत्र और ढांसा रेगुलेटर सहित दिल्ली जल बोर्ड के दो संयंत्रों का भी दौरा किया. LG ने अधिकारियों को नजफगढ़ नाले को इको पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए समयबद्ध योजना तैयार करने का भी निर्देश दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement