Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'देश बंटवारे के बाद तुम लोग भारत में क्यों रुके', दिल्ली के स्कूल में टीचर की विवादित टिप्पणी, FIR दर्ज

Delhi News: पुलिस ने कहा कि मामला पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर के इलाके का है. महिला टीचर के खिलाफ हमें शिकायत मिली है. जिसके बाद हमने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

'देश बंटवारे के बाद तुम लोग भारत में क्यों रुके', दिल्ली के स्कूल में टीचर की विवादित टिप्पणी, FIR दर्ज

delhi school

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजधानी दिल्ली के एक स्कूल में एक विशेष समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणियां करने के मामले में महिला टीचर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा कि ये टिप्पणियां पिछले सप्ताह की गई थीं. दरअसल, मुस्लिम समुदाय के छात्र ने आरोप लगाया कि टीचर ने क्लास पढ़ाने के दौरान कहा कि देश बंटवार के बाद तुम लोग भारत में क्यों रुके. देश की आजादी में विशेष समुदाय का कोई योगदान नहीं है. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है.

यह मामला पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर इलाके का है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘घटना पिछले हफ्ते की है. हमें छात्र के परिजनों की तरफ से शिकायत मिली है. जिसके बाद हमने टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच चल रही है.’ इस मामले पर गांधी नगर के विधायक अनिल कुमार वाजपेयी ने कहा, ‘यह सरासर गलत है, बच्चों को अच्छी शिक्षा देना एक शिक्षक की जिम्मेदारी है. शिक्षक को किसी भी धार्मिक स्थान के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए.’

ये भी पढ़ें- 'आधे दिन पढ़ाई, आधे दिन मौज-मस्ती' कोटा में ऐसे थमेगी छात्रों की आत्महत्या?

अभिभावकों ने की टीचर को हटाने की मांग
अभिभावकों ने इस मामले में टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए इस स्कूल में पढ़ने वाले छात्र की मां  कौसर ने कहा  'मेरे दो बच्चे इस स्कूल में बढ़ते हैं. बेटा कक्षा 7 और बेटी कक्षा 4 में पढ़ती है. टीचर को सजा मिलने चाहिए. जिससे कोई इस तरह की छात्रों के सामने किसी इस तरह की 'धार्मिक शब्दों का इस्तेमाल' न कर सके. उन्होंने कहा कि अगर टीचर के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो अन्य को भी 'हमारे दीन के नहीं हैं' जैसी बातें बोलने का साहस मिलेगा.

अभिभावक ने कहा कि स्कूल में स्कूल में टीचरों का पढ़ाई पर फोकस होना चाहिए. न की किसी के धर्म के बारे में गलत टिप्पणी करने पर. जिनके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.ऐसे शिक्षक को स्कूल में रखने का कोई फायदा नहीं जो छात्रों के बीच मतभेद पैदा करता है. हमारी मांग है कि उस शिक्षक को स्कूल से हटाया जाए. उन्हें किसी भी स्कूल में नहीं पढ़ाना देना चाहिए, क्योंकि वह जहां भी जाएंगी ऐसा ही करेंगी.

ये भी पढ़ें- 'हफ्ते में 2 दिन देसी घी में चिकन, एक दिन मटन', जेल में इमरान के राजाओं वाले ठाठ

मुजफ्फरनगर में भी हुआ था ऐसा मामला
बता दें कि यह पहला मामला नहीं है. हाल ही में ऐसी एक घटना उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से सामने आई थी. जहां स्कूल की एक टीचर अपने छात्रों को मुस्लिम छात्र को थप्पड़ मारने के लिए कह रही हैं. इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वह विशेष समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी भी कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement