Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में हैं PM मोदी के कार्यक्रम, बंद रहेंगी ये सड़कें, जान लें पूरा ट्रैफिक प्लान

Delhi Traffic Plan Today: दिल्ली में आज पीएम मोदी के कार्यक्रमों के चलते कुछ रास्तों को बंद किया गया है ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने अपील की है कि लोग वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करेंगे.

दिल्ली में हैं PM मोदी के कार्यक्रम, बंद रहेंगी ये सड़कें, जान लें पूरा ट्रैफिक प्लान

 Delhi Traffic Advisory

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. इस मौके पर वह दिल्ली मेट्री की एयरपोर्ट लाइन के एक्सटेंशन का उद्घाटन करेंगे. द्वारका में बने कन्वेंशन सेंटर 'यशोभूमि' को देश को समर्पित करेंगे. इसके अलावा वह यहीं से विश्वकर्मा योजना को भी लॉन्च करेंगे जिसे लोकसभा चुनाव 2024 से पहले काफी अहम माना जा रहा है. यह योजना लगभग 13 हजार करोड़ की है जिसके तहत लोगों को कम ब्याज पर 1 लाख रुपये तक लोन दिया जाएगा. इन आयोजनों के लिए दिल्ली में कई सड़कों को बंद किया गया है. कुछ सड़कों पर डायवर्जन भी लागू किए गए हैं. ऐसे में अगर आप दिल्ली में घर से निकलने वाले हैं तो पहले से ही ट्रैफिक प्लान जान लीजिए.

पीएम मोदी धौला कुआं मेट्रो से द्वारका सेक्टर 25 तक मेट्रो से ही जाएंगे. ऐसे में नेशनल हाइवे 48 से निर्मल धाम नाला तक के रोड को पूरे दिन बंद रखा जाएगा. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अर्बन एक्सटेंशन रोड-2 के इस हिस्से पर न जाएं.

यह भी पढ़ें- जन्मदिन पर यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, जानिए क्यों खास है IICC

क्या है ट्रैफिक प्लान?

  • NH 8 से नजफगढ़ जाने के लिए बिजवासन-नजफगढ़ रोड का इस्तेमाल करें.
  • नजफगढ़ या द्वारका से UER 2 से होते हुए NH 48 जाने के लिए धुलसिरस चौक से द्वारका सेक्टर 23 की ओर बाएं मुड़ें और फिर रोड नंबर 224 का इस्तेमाल करें.
  • द्वारका से गुरुग्राम जाने के लिए नजफगढ़ बिजवासन रोड का इस्तेमाल करें और बमनोली गांव होते हुए जाएं.
  • द्वारका और पश्चिमी दिल्ली में रहने वाले लोग पालम फ्लाइओवर का इस्तेमाल करें.

बता दें कि यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर देश का सबसे बड़ा कन्वेंशन सेंटर बनने वाला है. यहां एकसाथ 11 हजार लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है. इतना ही नहीं एयरपोर्ट लाइन मेट्रो के विस्तार के साथ ही इसकी स्पीड को भी अब 90 किलोमीटर प्रति घंटा से बढ़ाकर 120 किलोमीटर प्रति घंटा किया जाने वाला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement