Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 सम्मेलन खत्म, दिल्ली में सब खुल गया या नहीं? जानिए क्या है अपडेट

Delhi Traffic Plan Update: दिल्ली में जी20 सम्मेलन खत्म हो जाने के बाद आज से ट्रैफिक सामान्य होना है. हालांकि, कुछ इलाकों में लोगों को समस्याएं हो सकती हैं.

G20 सम्मेलन खत्म, दिल्ली में सब खुल गया या नहीं? जानिए क्या है अपडेट

Delhi Traffic Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली में दो दिन तक चला जी20 सम्मेलन पूरा हो गया है. इन दो दिनों में दिल्ली के सभी स्कूलों और दफ्तरों को बंद रखा गया था. एनडीएमसी और उसके आसपास के इलाकों की दुकानों और डिलीवरी सेवाओं को भी बंद किया गया था. ऐसे में अब सभी को इंतजार है कि दिल्ली में सबकुछ खुल गया है या नहीं? इस दौरान 3 दिन तक कई सड़कें बंद थीं और सुरक्षा व्यवस्था भी कई गुना बढ़ा दी गई है. रविवार को सम्मेलन खत्म होने के बाद से ही नियमों में ढील दी जाने लगी है क्योंकि ज्यादातर देशों से आए मेहमान भारत से अपने देश के लिए रवाना हो गए हैं.

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि G20 सम्मेलन के लिए भारत आए बाकी के मेहमान भी सोमवार सुबह तक अपने देश लौट जाएंगे. सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सउद अभी भारत में ही हैं क्योंकि आज पीएम मोदी के साथ उनकी द्विपक्षीय वार्ता होनी है. ऐसे में अभी उनके आने-जाने के रास्तों पर डायवर्जन लागू रहेगा. ऐसे में लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें- INDIA कोआर्डिनेशन कमेटी की 13 सितंबर को दिल्ली में होगी बैठक, पढ़ें क्या होगा एजेंडा

कब सामान्य होगी स्थिति?
दरअसल, प्रिंस सलमान जिस होटल में रुके हैं वहां से प्रधानमंत्री आवास और फिर वहां से एयरपोर्ट जाएंगे. उनके आवागमन के दौरान रास्तों को कंट्रोल किया जाएगा और आम ट्रैफिक को इन रास्तों पर जाने की इजाजत नहीं होगी ताकि वह जाम में न फंसें और उनकी सुरक्षा से भी कोई समझौता न हो. हालांकि, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि ऐसे इंतजाम किए जाएंगे ताकि लोगों को कम से कम दिक्कत हो.

यह भी पढ़ें- 14 दिन के लिए जेल भेजे गए चंद्रबाबू नायडू, जानें कहां रहेंगे आंध्र के पूर्व सीएम

ट्रैफिक पुलिस का यह भी कहना है कि दोपहर के बाद स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो जाएगी. उम्मीद जताई जा रही है कि आज सुबह दिल्ली के प्रगति मैदान के पास बने भारत मंडपम और उसके आसपास के इलाके की सजावट देखने के लिए भीड़ उमड़ सकती है ऐसे में यहां जाम लग सकता है. इसके लिए भी ट्रैफिक पुलिस पूरी तरह से तैयार है ताकि लोगों को ज्यादा दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement