Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Cold Wave: शीतलहर से कांप रही दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट 

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में इस वक्त सर्दी सितम ढा रही है. मौसम विभाग ने शीतलहर को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. गुरुवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा. 

Latest News
Delhi Cold Wave: शीतलहर से कांप रही दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट 

Delhi Cold Wave Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस वक्त पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है और पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का कहर है. दिल्ली के मौसम की बात करें तो गुरुवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा. घरों में भी लोगों को ठिठुरन और गलन का अहसास होता रहा. सड़कों पर लोग अलाव जलाकर सर्दी से बचने की कोशिश करते दिखे. मौसम विभाग ने ठंड का कहर देखते हुए गुरुवार को येलो अलर्ट को ऑरेंज अलर्ट में बदल दिया है. शुक्रवार के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी है. फिलहाल दिल्ली के लोगों को ठंड इसी तरह से परेशान करती रहेगी. ठंड के साथ कोहरा भी छाया हुआ है जिससे यातायात संचालन में काफी परेशानी हो रही है. 

दिल्ली एनसीआर के मौसम (Delhi Weather) की बात करें तो गुरुवार को पूरे दिन धूप नहीं निकली थी.जगह-जगह सड़क किनारे लोगों को  अलाव जलाकर ठंड से बचने की कोशिश करते देखा गया. गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान महज 12.5 डिग्री रहा जो सामान्य से 7 डिग्री कम था. न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री रहा. शुक्रवार को भी अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी नहीं होगी और यह 13 डिग्री के आसपास रह सकता है. न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक रह सकता है. 

यह भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR में नहीं मिल रही ठंड से राहत, स्कूलों के समय में हुआ बदलाव

अगले कुछ दिनों तक सर्दी से नहीं मिलेगी राहत 
सर्दी से अगले कुछ दिनों तक लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. अभी 10 जनवरी तक अधिकतम तापमान 20 से नीचे ही रहने वाला है. 8 जनवरी की रात में हल्की बूंदाबांदी का अनुमान जताया गया है. 10 जनवरी के बाद मौसम थोड़ा साफ होने लगेगा. फिलहाल अगले हफ्ते भी लोगों को कंपकंपाती सर्दी से राहत मिलने का अनुमान नहीं है. सर्दी के सितम को देखते हुए गुरुवार को येलो अलर्ट को बदलकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए सरकारी विभाग मुस्तैद 
मौसम विभाग की ओर से तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया जाता है. येलो अलर्ट एक तरह से स्थिति बिगड़वने की वॉर्निंग होती है जिसमें सरकारी विभागों और आम लोगों से सतर्क रहने की अपील की जाती है. ऑरेंज अलर्ट का मतलब होता है कि स्थिति गंभीर हो रही है और राहत और बचाव कार्य की जरूरत कभी भी पड़ सकती है. मौसम को देखते हुए दिल्ली सरकार की ओर से रैन बसेरों की व्यवस्था की गई है. स्कूलों के टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा से 'रिटायर' हो रहे भाजपा के ये 'दिग्गज', क्या मिलगा लोकसभा का टिकट 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement