Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather News: दिल्ली में बढ़ती ठंड के साथ बारिश का अनुमान, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल 

IMD Alert For Delhi Rain: दिल्ली के लोगों को आने वाले दिनों में कड़कड़ाती ठंड का सामना करना पड़ सकता है. क्रिसमस के आसपास तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी. अगले हफ्ते बारिश के बाद ठंड भी बढ़ेगी. 

Delhi Weather News: दिल्ली में बढ़ती ठंड के साथ बारिश का अनुमान, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल 

Delhi Weather Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में इस सप्ताह के अंत तक तापमान में और गिरावट देखी जा सकती है और अगले हफ्ते के लिए बारिश का अनुमान भी जताया गया है. प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट का अनुमान है कि क्रिसमस से पहले राजधानी में बारिश हो सकती है. अगले 2-3 दिनों में ठंड और भी बढ़ सकती है. इस समय पर्वतीय क्षेत्रों में कमजोर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पहाड़ों पर सक्रिय है. इस वजह से दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. 18 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में एक बार फिर गिरावट आएगी और पारा लुढ़ककर पांच डिग्री के आसपास पहुंच सकता है. फिलहाल दिल्ली के लोगों को जानलेवा प्रदूषण से कुछ हद तक राहत मिली है. सुबह के समय धुंध और कोहरे की वजह से भी यातायात प्रभावित हो रहा है. 

दिल्ली के तापमान (Delhi Weather) की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 24.1 डिग्री रहा था. यह सामान्य से एक डिग्री अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री रहा जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है. यह इस सीजन का सबसे कम तापमान भी है. इस सप्ताह तापमान में और गिरावट होने की संभावना है. सुबह और शाम के समय धुंध और कोहरे की वजह से भी यातायात सुविधाएं बड़े पैमाने पर प्रभावित हो रही हैं.

यह भी पढ़ें: फिर डरा रहा कोरोना, परदेस से आए नए वेरिएंट ने इस राज्य में अचानक बढ़ाए मरीज

शुक्रवार को भी पड़ेगी सिहराने वाली ठंड 
तापमान की बात करें तो शुक्रवार को भी न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के आसपास रह सकता है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा और धुंध की समस्या भी रहेगी. अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के आसपास रहेगा. स्काईमेट का अनुमान है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के पहाड़ों पर सक्रिय होने के बाद 18 दिसंबर से तापमान में गिरावट आएगी. 20 दिसंबर के बाद हल्की बारिश का अनुमान है.

दिल्ली की हवा अभी भी बनी हुई है जहरीली 
केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड (सीपीसीबी) के एयर बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को राजधानी का AQI 326 रहा है. 29 जगहों पर प्रदूषण बेहद खराब रहा और वहीं आठ जगहों पर यह खराब स्तर पर रहा है. पिछले दो दिनों में प्रदूषण का स्तर कुछ कम हुआ है लेकिन हवा अभी भी जहरीली बनी हुई है. प्रदूषण और ठंड को देखते हुए छोटे बच्चों, बुजुर्गों और सांस के मरीजों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है. मॉर्निंग वॉक के लिए बुजुर्ग निकलें तो मास्क जरूर लगाएं.

यह भी पढ़ें: Pok पर अमित शाह के बयान से खलबली, मुजफ्फराबाद पहुंचे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement