Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather Update: दिल्ली में ठंड का कहर शुरू, 4 दिन में पूरा बदल गया मौसम

Delhi Temperature Today: दिल्ली एनसीआर में बीते तीन-चार दिनों में तापमान काफी तेजी से कम हुआ है जिसके चलते ठिठुरन बढ़ गई है.

Delhi Weather Update: दिल्ली में ठंड का कहर शुरू, 4 दिन में पूरा बदल गया मौसम

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली का तापमान तेजी से गिर रहा है. दिसंबर महीना आगे बढ़ने के साथ ही दिल्ली और उसके आसपास के शहरों में तापमान गिरने की वजह से लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है. बीते 4 दिनों में ही तापमान 3 डिग्री कम हो जाने से ठंड का असर अचानक बढ़ गया है और सुबह-शाम वाली ठंड काफी ज्यादा हो गई है. हालांकि, अच्छी धूप निकलने की वजह से लोगों को थोड़ी राहत भी मिल रही है. वहीं, दिल्ली की हवा अभी भी खराब बनी हुई है और कुछ इलाकों में AQI का स्तर खतरनाक बना हुआ है.

इस सीजन सोमवार की सुबह सबसे ठंडी रही. दिल्ली की सफदरजंग मानक वेधशाला में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम मापा गया. पिछले 6 सालों की तुलना में प्रदूषण में कमी जरूर आई है लेकिन अभी भी हवा काफी खराब है. बीते दिनों कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी के बाद उत्तर-पश्चिम की हवाओं ने तापमान को तेजी से गिरा दिया है.

यह भी पढ़ें- संजय सिंह को SC से नहीं मिली राहत, सिर्फ इस काम के लिए जा सकेंगे संसद भवन

पहाड़ों से आ रही हैं बर्फीली हवाएं
दिल्ली-एनसीआर में आ रही ये हवाएं अपने साथ बर्फ सी ठंडक ला रही है. यही कारण है कि पिछले 4 दिनों में तापमान में तेज गिरावट देखी गई है. सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 3 डिग्री कम है. वहीं, अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री दर्ज किया गया. अनुमान है कि मंगलवार को इसमें और कमी आ सकती है.

यह भी पढ़ें- कौन हैं एमपी के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव, जिनपर बीजेपी ने जताया भरोसा

कुछ दिनों पहले प्रदूषित हवा से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर को थोड़ी राहत जरूर मिली है लेकिन हवा अभी भी प्रदूषित ही है. आंकड़ों के मुताबिक, दिसंबर के पहले 10 दिनों का औसत AQI 321 रहा है जो कि पिछले 6 सालों में सबसे कम है. सोमवार को दिल्ली का AQI 317 था जो कि बेहद खराब श्रेणी में आता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement