Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बेघर' राहुल गांधी के लिए इस महिला का पसीजा दिल, नाम कर दिया अपना चार मंजिला मकान

कांग्रेस कार्यकर्ता 'मेरा घर, आपका घर' कैंपेन चला रहे हैं. वजह यह है कि राहुल गांधी ने अपना आधिकारिक निवास खाली कर दिया है.

'बेघर' राहुल गांधी के लिए इस महिला का पसीजा दिल, नाम कर दिया अपना चार मंजिला मकान

राजकुमारी गुप्ता ने राहुल गांधी के नाम किया अपना घर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की लोकसभा सदस्यता रद्द हो गई है. उन्हें सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस सरकार ने दिया तो महिला ने अपना 4 मंजिला मकान तक राहुल गांधी के नाम किया गया है. महिला का नाम राजकुमारी गुप्ता है.

राहुल गांधी तुगलक लेन से बेघर हुए तो महिला ने अपना घर उन्हें सौंपने की पेशकश कर दी है. महिला का घर मंगोलपुरी में है. राजकुमारी गुप्ता दिल्ली महिला कांग्रेस सेवादल की अध्यक्ष हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घर उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल के दौरान मिला था.

इसे भी पढ़ें- मानहानि केस में सजा के खिलाफ अपील करेंगे राहुल गांधी, कल सूरत जाने की तैयारी

कांग्रेस सेवादल ने ट्वीट किया है, 'दिल्ली महिला कांग्रेस सेवादल की अध्यक्ष राजकुमारी गुप्ता जी ने मंगोलपुरी इलाके में अपना घर राहुल गांधी के नाम कर दिया है, उन्हें यह घर इंदिरा गांधी के समय मिला था. राजकुमारी जी बोलीं कि मोदी जी, राहुल जी को घर से निकाल सकते हैं, लेकिन लोगों के दिल से नहीं.'

क्यों राहुल गांधी हुए बेघर?

लोकसभा सचिवालय ने 27 मार्च को सरकारी आवास खाली करने का नोटिस राहुल गांधी को दिया था. राहुल गांधी को यह आवास इसलिए खाली करना पड़ा है क्योंकि उनकी लोकसभा सदस्यता जा चुकी है.

मोदी सरनेम केस में गुजरात की सूरत सेशन कोर्ट ने उन्हें 2 साल कैद की सजा सुनाई है, वहीं 15,000 रुपये का फाइन लगाया है. जन प्रतिनिधि कानून के मुताबिक अगर कोई 2 साल या उससे ज्यादा की सजा पाता है तो उसकी सदस्यता खत्म हो जाती है. 

यह भी पढ़ें- जहां था अमित शाह का प्रोग्राम वहीं हुआ धमाका, बिहार में हिंसा पर भिड़ी बीजेपी और जेडीयू 

कांग्रेस कार्यकर्ता दिला रहे राहुल गांधी को घर

राहुल गांधी ने सरकारी आवास खाली करने के नोटिस के जवाब में लोकसभा सचिवालय को चिट्ठी लिखी है कि लोगों के जनादेश की वजह से उनका इस बंगले में अच्छा वक्त बीता है. अब कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी को घर देने के लिए मुहिम चला रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement