Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DGCA ने Spicejet के खिलाफ फिर की बड़ी कार्रवाई, कंपनी को लगा एक और बड़ा झटका

Spicejet की फ्लाइट्स में लगातार यात्रियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और इस बीच अब कंपनी के पायलट के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है.

DGCA ने Spicejet के खिलाफ फिर की बड़ी कार्रवाई, कंपनी को लगा एक और बड़ा झटका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फ्लाइट की आपात लैंडिंग से लेकर प्लेन में पानी गिरने और यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ करने के  मामले में Spicejet पिछले कुछ समय से विवादों में है. कंपनी को लगातार DGCA से फटकार मिल रही है. वहीं अब DGCA ने कंपनी के पायलट के खिलाफ भी सख्त एक्शन लेते हुए उसके लाइसेंस को 6 महीने के लिए निलंबित कर दिया है.

दरअसल, विमानन क्षेत्र के नियामक डीजीसीए ने स्पाइसजेट के एक विमान के खराब मौसम में गंभीर रूप से हिलने-डुलने और कई यात्रियों के घायल होने की घटना के सिलसिले में विमान के पायलट का लाइसेंस छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है.

हिमंता बिस्वा सरमा ने केजरीवाल को दिया चैलेंज, बोले- स्वास्थ्य मॉडल देखना हो तो असम आएं

14 लोग हुए थे घायल

यह घटना 1 मई की है. जब विमान मुंबई से दुर्गापुर की उड़ान पर था. उस समय बताया गया था कि विमान के गंभीर वायुमंडलीय विक्षोभ के संपर्क में आने के कारण उसमें सवार 14 यात्री और चालक दल के तीन सदस्य घायल हो गए थे. 

पायलट पर लापरवाही का आरोप 

वहीं डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि विभिन्न उल्लंघनों की वजह से विमान के प्रमुख पायलट का लाइसेंस छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा, “ पायलट खराब मौसम की स्थिति से बेहतर तरीके से निपट सकता था. इसके अलावा लाइसेंस निलंबित करने के और भी कई कारक हैं."

हेमंत सोरेन की मीटिंग में नहीं आए 11 विधायक, खतरे में सरकार! क्या झारखंड में भी हो गया खेला?

गौरतलब है कि इस कार्रवाई को लेकर स्पाइसजेट की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है गौरतलब है कि इस मामले की जांच विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) द्वारा हुई थी. आपको बता दें कि हाल ही में स्पाइसजेट की एक फ्लाइट में पानी गिरने की शिकायतें भी आई थीं जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement