Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhirendra Krishna Shastri Marriage: शादी करने वाले हैं बागेश्वर धाम सरकार, कब करेंगे और किन्हें बुलाएंगे, खुद खोला राज

Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आधी रात को दरबार लगाया. उन्होंने कहा कि जल्द शादी करूंगा. 

Dhirendra Krishna Shastri Marriage: शादी करने वाले हैं बागेश्वर धाम सरकार, कब करेंगे और किन्हें बुलाएंगे, खुद खोला राज

dhirendra shastri (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Dhirendra Shastri News- मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Bageshwar Dham Sarkar Dhirendra Krishna Shastri) ने सोमवार को आधी रात में अपना दरबार लगाया. कई दिन तक देश भर में घूम रहे बागेश्वर धाम सरकार ने अपने भक्तों से आधी रात को मुलाकात की. इसी दौरान उन्होंने अपने विवाह को लेकर भी संकेत दे दिए. फिलहाल बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में 121 गरीब कन्याओं के सामूहिक विवाह की तैयारी में जुटे धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वह पूरी तरह सामान्य इंसान हैं. वह भी सामान्य इंसान की तरह विवाह करेंगे और अपनी गृहस्थी बसाएंगे. विवाह जल्द ही होगा और इसमें सबको बुलाएंगे. 

पढ़ें- Asaram Bapu Convicted: दो बहनों से दुष्कर्म मामले में आसाराम दंडित, अदालत ने दी उम्रकैद की सजा

लाइव टेलीकास्ट कराएंगे अपने विवाह का

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में 26 वर्षीय धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) से उनके विवाह को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि हम कोई साधु-महात्मा नहीं हैं. बेहद सामान्य इंसान हैं. हमारे ऋषियों में भी बहुत से गृहस्थ जीवन में थे. प्रभु भी गृहस्थ के घर ही प्रकट होते हैं. सनातन में भी पहले ब्रह्मचारी, फिर गृहस्थ, फिर वानप्रस्थ और आखिर में संन्यास का जीवन बिताने की परंपरा है. हम भी उसी पर चलेंगे. उन्होंने कहा, हम जल्द शादी करेंगे. सबको बुलाएंगे. बहुत ज्यादा लोगों को नहीं बुला सकते, क्योंकि भीड़ को कौन संभालेगा? इसलिए हम अपनी शादी का लाइव टेलीकास्ट करा देंगे. 

अभी प्राथमिकता गरीब कन्याओं का विवाह

धीरेंद्र शास्त्री बोले, फिलहाल बागेश्वर धाम में 12 गरीब कन्याओं के सामूहिक विवाह की तैयारी चल रही है. सामूहिक विवाह का यह चौथा साल है. इस सामूहिक विवाह में शादी के बंधन में बंधने वाले जोड़ों को धाम की तरफ से कार-बाइक छोड़कर गृहस्थी का सारा सामान मिलेगा. 

पाकिस्तान वाले बुलाएं तो वहां भी करेंगे रामकथा

पंडित धीरेंद्र शास्त्री से जब पाकिस्तान में उनके रामकथा करने की घोषणा को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा, जरूर कराएंगे रामकथा. यदि कोई वहां रामकथा कराने की तैयारी करता है और हमें बुलाता है तो हम वहां रामकथा जरूर करेंगे. फिर हंसते हुए कहा, इतनी जोरदार कथा करेंगे कि उसके बाद बहुत सारे पाकिस्तानी भारत में आ जाएंगे. उन्होंने रामचरित मानस को लेकर चल रहे विवाद पर भी अपना पक्ष रखा.

उन्होंने कहा, यह एक लंबी साजिश है, जो कुछ लोगों द्वारा की गई है. वैचारिक अंतर होना अलग बात है. आप अपनी बात रखिए, लेकिन किसी की भावना को ठोस नहीं पहुंचा सकते. आपको यह अधिकार नहीं है. रामचरित मानस को साथ जो किया गया, वह निंदनीय है और हर सनातनी को इन्हें इसका मजा सिखाना चाहिए. उन्होंने मोदी सरकार से भी मांग की कि रामचरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करें ताकि उसके बाद देश में रामराज्य आए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement