Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Puducherry: स्कूली यूनिफॉर्म में साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचे DMK विधायक, चौंका देगी वजह

DMK के विधायकों ने विरोध प्रदर्शन के लिए अजीबो गरीब तरीका निकाला है जो कि अब वायरल हो रहा है.

Puducherry: स्कूली यूनिफॉर्म में साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचे DMK विधायक, चौंका देगी वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्र शासित प्रदेश में पुद्दुचेरी से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां विपक्षी दल डीएमके के विधायक बच्चों की तरह साइकिल से स्कूल की यूनिफॉर्म पहनकर विधानसभा पहुंचे. इस दौरान वे सभी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गए हैं. जानकारी के मुताबिक ये विधायक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे क्योंकि सरकार ने छात्रों की स्कूल की यूनिफॉर्म उपलब्ध नहीं कराई है.

डीएमके इस समय राज्य की एनडीए शासित मुख्यमंत्री एन रंगासामी के खिलाफ जोरदाऱ विरोध प्रदर्शन कर रही है. विधायकों का आरोप है कि सरकारी स्कूलों के छात्रों को अब तक सरकार द्वारा यूनिफॉर्म तक नहीं दी गई है जो कि गलत है औऱ इसके चलते ही विधायक नीली स्कूल यूनिफॉर्म और आईडी कार्ड में साइकिल से पुडुचेरी विधानसभा पहुंचे.

यूपी के MLC चुनाव में भी CM योगी का जलवा, 5 में से 4 सीटों पर बीजेपी ने मारी बाजी  

आरोप हैं कि केंद्र शासित स्कूलों में शैक्षणिक वर्ष 2022-2023 आठ महीने पहले पिछले साल जून में शुरू हुआ था, लेकिन पुडुचेरी में सरकारी स्कूल के छात्रों को अभी तक यूनिफॉर्म नहीं मिली है. कई स्कूलों में छात्रों को कथित तौर पर अभी तक उनकी पाठ्यपुस्तकें भी प्राप्त नहीं हुई हैं जिससे छात्रों का साल बर्बाद हो रहा है. 

यह भी पढ़ें- Uber के कर्मचारी ने लगा दिया कंपनी को इतना चूना, जानकर आपके होश उड़ जाएंगे

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पुडुचेरी इकाई ने केंद्र शासित प्रदेश के सरकारी स्कूलों में खेदजनक स्थिति के लिए एआईएनआरसी-बीजेपी गठबंधन सरकार पर हमला बोल दिया है. उन्होंने सरकार पर बुनियादी ढांचे की कमियों की अनदेखी करने और छात्रों को किताबें, यूनिफॉर्म, लैपटॉप और साइकिल देने में देरी करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने शिक्षक भर्ती में देरी को लेकर सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है. विपक्ष लगातार शिक्षा व्यवस्था के मुद्दे पर  रंगासामी पर हमलावर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement