Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

डॉ. माणिक साहा आज लेंगे त्रिपुरा के सीएम पद की शपथ, पीएम नरेंद्र मोदी भी रहेंगे मौजूद

Tripura Oath Ceremony: डॉ. माणिक साहा आज दूसरी बार त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पीएम मोदी और अमित शाह सरीखे नेता भी मौजूद रहेंगे.

डॉ. माणिक साहा आज लेंगे त्रिपुरा के सीएम पद की शपथ, पीएम नरेंद्र मोदी भी रहेंगे मौजूद

Dr Manik Saha

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता डॉ. माणिक साहा आज दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले सोमवार को हुई विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया था. माणिक साहा के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे.

सोमवार को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद माणिक साहा ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात की थी और सरकार बनाने का दावा पेश किया था. शपथ ग्रहण समारोह अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान में आयोजित किया जाएगा. हालांकि, पिछली बार शपथ ग्रहण समारोह असम राइफल्स ग्राउंड में आयोजित किया गया था.

यह भी पढ़ें- Nephiu Rio 5वीं बार बने नागालैंड के सीएम, जानिए कहां से सीखी इतनी तगड़ी राजनीति?

बीजेपी के कई नेता होंगे शामिल
बीजेपी की ओर से बताया गया है कि शपथ ग्रहण में फिलहाल मुख्यमंत्री ही शपथ लेंगे. बाकी के मंत्रियों को बाद में शपथ दिलाई जा सकती है. इस कार्यक्रम में त्रिपुरा बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी हिस्सा ले सकते हैं. पहले अटकलें चल रही थीं कि बीजेपी फिर से सीएम बदल सकती है लेकिन आखिर में माणिक साहा के नाम पर ही मोहर लगी.

यह भी पढ़ें- 'अतीक अहमद के नाबालिग लड़के की होगी हत्या', राम गोपाल यादव ने क्यों की ये भविष्यवाणी?

इन विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कुल 32 सीटों पर जीत हासिल की है और उसकी सहयोगी IPFT को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली है. पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरी तिपरा मोथा 13 सीटें जीतकर दूसरे नंबर पर है. कांग्रेस और लेफ्ट साथ आने के बावजूद कोई खास कमाल नहीं कर सके. हालांकि, इस गठबंधन को कुल 33 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement