Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नशे में टल्ली था वायुसेना का अधिकारी, बम की दी झूठी सूचना, पहुंच गया जेल

बम की झूठी सूचना देने के आरोप में वायुसेना के अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

नशे में टल्ली था वायुसेना का अधिकारी, बम की दी झूठी सूचना, पहुंच गया जेल

फेक बम अलर्ट से हरकत में आईं जांच एजेंसियां (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नशे में टल्ली वायुसेना (IAF) के एक अधिकारी ने बम की झूठी सूचना देकर हड़कंप मचा दिया. अधिकारी ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से मुंबई राजधानी एक्सप्रेस की रवानगी रोकने के लिए बम होने की झूठी सूचना पुलिस को दे दी.ज जांच हुई तो यह सूचना गलत निकली. झूठी सूचना देने के आरोप में भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक PCR कमांड रूम ने शाम 4.48 बजे बम होने की कॉल के बारे में पुलिस को सूचित किया. उन्होंने कहा कि ट्रेन शाम 4.55 बजे मुंबई के लिए रवाना होने वाली थी. सुरक्षा के मद्देनजर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया. 

पुलिस ने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल भी अभियान में शामिल हुआ, लेकिन ट्रेन में से कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला. पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरीश एच पी ने कहा, 'मोबाइल नंबर को ट्रैक किया गया और पता चला कि भारतीय वायु सेना में सार्जेंट सुनील सांगवान ने कॉल की थी.'

पहलवानों के आरोपों के बाद एक्शन में खेल मंत्रालय, WFI के कामकाज पर रोक, UP में नेशनल चैंपियनशिप भी की रद्द

ट्रेन पकड़ने में हुई देरी तो दे दी बम की सूचना 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुनील सांगवान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और रेलवे अधिनियम की कई धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक सुनील सांगवान को मुंबई के सांताक्रूज में वायु सैनिक अड्डे पर अपनी तैनाती की जगह जाने के लिए ट्रेन में सवार होना था. 

WFI के खिलाफ खेल मंत्रालय का बड़ा एक्शन, असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर को किया सस्पेंड

नशे में टल्ली था अधिकारी

पुलिस के मुताबिक सर्जेंट सुनील सांगवान देर से आया और दिल्ली से ट्रेन के प्रस्थान में देरी करने के लिए रेलवे को नशे की हालत में फर्जी कॉल की. पुलिस कमिश्रनर ने कहा, 'कॉल करने वाले को कोच बी-9 सीट नंबर-1 से पकड़ा गया. उसकी पहचान उसके भारतीय वायुसेना के पहचान पत्र से हुई. उसका मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है.' उन्होंने बताया कि फोन कॉल करने वाले की मेडिकल जांच की गई जिसमें उसके शराब के नशे में होने की पुष्टि हुई. कानून के तहत उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement