Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली NCR में भूकंप के तेज झटके, तीन दिन में दूसरी बार कांपी धरती

Earthquake News: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटकों के बाद लोग अपने घर के बाहर निकल आए. 

 दिल्ली NCR में भूकंप के तेज झटके, तीन दिन में दूसरी बार कांपी धरती
Earthquake in Delhi NCR
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली और आसपास के शहरों में सोमवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप के बाद लोग अपने अपने घरों से बाहर निकलकर खुली जगह की ओर भागने लगे. नेशनल केन्द्र फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र नेपाल रहा और रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.6 मापी गई. 

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के अनुसार, भूकंप का केंद्र नेपाल में 10 किलोमीटर की गहराई में था, जो भारत में शाम 4 बजकर 16 मिनट पर आया. यह तीन दिनों में तीसरी बार, जबकि बीते एक महीने में यह पांचवीं बार है, जब नेपाल में भूकंप के तेज झटके आए हैं. शुक्रवार की रात को करीब साढ़े 11 बजे 6.4 तीव्रता का भूकंप आया था. इसका केंद्र नेपाल था और इसके झटके दिल्ली तक महसूस हुए थे.

ये भी पढ़ें: UP Crime News: भाभी का अफेयर और भाई के लालच ने ली जान, कांप जाएंगे कलियुगी भाई की करतूत जानकर

उत्तराखंड में भी महसूस हुए भूकंप के झटके

दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भी 4:18 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. लखनऊ में 30 सेकंड में दो बार यह झटके महसूस किए गए. भूकंप आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपना अनुभव साझा कर रहे हैं. 3 दिन के अंदर दो बार आए भूकंप के झटकों से लोग डरे हुए हैं. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने हिलते पंखे और अपने आसपास भूकंप की वजह से मची हलचल के वीडियो और फोटो शेयर किए हैं. 

ये भी पढ़ें: Train Ticket Booking: अब एक दिन में ट्रेन टिकट होगी कंफर्म, रेलवे ने शुरू की नई सुविधा 

नेपाल में भूकंप ने मचाई थी तबाही

पिछले शुक्रवार को नेपाल में आए भूकंप ने जाजरकोट और रकुम पश्चिमी जिलों को बुरी तरह प्रभावित किया था. इसमें जाजरकोट में 905 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए जबकि 2745 घरों को आंशिक नुकसान पहुंचा था. वहीं रुकुम पश्चिम में भूकंप से 2,136 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए और 2,642 घरों को आंशिक व 4,670 घरों को सामान्य नुकसान पहुंचा था. इसके अलावा 150 से अधिक लोगों को इस जलजले में अपनी जान गंवानी पड़ी और करीब 200 लोग घायल हुए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement