Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Priyanka Gandhi Land Deal: ED की चार्जशीट में आया प्रियंका गांधी का नाम, जानिए क्या हैं आरोप

HL Pahwa Land Deal: ईडी ने एक लैंड डील मामले में अपनी चार्जशीट में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की भूमिका का जिक्र किया है.

Latest News
Priyanka Gandhi Land Deal: ED की चार्जशीट में आया प्रियंका गांधी का नाम, जानिए क्या हैं आरोप

Priyanka Gandhi (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लगभग डेढ़ दशक पुराने एक लैंड डील मामले में प्रियंका गांधी वाड्रा एक मुश्किल में फंसती दिख रही हैं. अब प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी चार्जशीट में भी प्रियंका गांधी का नाम लिया है और उनकी भूमिका का जिक्र किया है. कुछ दिन पहले ही ईडी ने एक और मामले में प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वॉड्रा का भी नाम लिया था. उनका नाम भी ईडी ने अपनी चार्जशीट में शामिल किया था. रॉबर्ड वॉड्रा लंबे समय से लैंड डील के मामले में जांच एजेंसियों के निशाने पर रहे हैं.

प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट में कहा गया है कि हरियाणा के फरीदाबाद में 40 कनाल (5 एकड़) कृषि जमीन खरीदी गई थी और इसमें प्रियंका गांधी की भी भूमिका है. आरोप है कि यह जमीन रियल एस्टेट एजेंट एच एल पाहवा के से साल 2006 में खरीदी गई थी और फरवरी 2010 में वही जमीन एच एल पाहवा को ही बेच दी गई.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में कड़ाके की ठंड, कोहरे की वजह से कई उड़ानें डायवर्ट

AAP ने भी जताया विरोध
ED के चार्जशीट में प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम शामिल होने पर होने पर आम आदमी पार्टी की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि हम पहले से कहते आ रहे हैं कि ED और सीबीआई का इस्तेमाल सिर्फ विपक्ष के नेताओं के खिलाफ किया जा रहा है. हालांकि, हमें प्रियंका गांधी वाड्रा का केस पूरा मालूम नहीं है लेकिन जिस तरीके से विपक्ष के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है वह पूरी तरह से गलत है.

यह भी पढ़ें- महादेव ऐप के फाउंडर लाए जाएंगे भारत, प्रत्यर्पण की तैयारी में जुटी ED

ईडी की ओर से दायर की गई चार्जशीट में कहा गया है कि एच एल पाहवा को जमीन की इस खरीद के लिए किताबों से भुगतान मिला था लेकिन पूरे पैसे नहीं दिए गए थे. 4 साल बाद ही पाहवा ने यह जमीन दोबारा खरीद ली थी. इसी मामले में NRI कारोबारी सीसी थंपी का नाम भी आरोपी के तौर पर शामिल है. आरोप है कि सीसी थंपी ने एच एल पाहवा के जरिए जमीन खरीदी थी. जमीन खरीद की यह डील लगभग 468 करोड़ रुपये की बताई जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement