Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP By-Election Results 2022 Live: मैनपुरी में प्रचंड जीत की ओर डिंपल यादव, रामपुर-खतौली में BJP के लिए बुरी खबर

मैनपुरी समाजवादी पार्टी का गढ़ है. रामपुर आजम खान का गढ़ है. दोनों सीटों पर सपा के पक्ष में नतीजे जाते नजर आ रहे हैं.

UP By-Election Results 2022 Live: मैनपुरी में प्रचंड जीत की ओर डिंपल यादव, रामपुर-खतौली में BJP के लिए बुरी खबर

यूपी उपचुनाव 2022: मैनपुरी, रामपुर और खतौली में दिलचस्प हुआ सियासी मुकाबला.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश की सबसे हॉटसीट बनी मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव जीत की ओर आगे बढ़ रही हैं. ताजे रुझानों में बीजेपी के रघुराज शाक्य पिछड़ते नजर आ रहे हैं. रामपुर में भी सपा के असीम रजा आगे चल रहे हैं. खतौली में गठबंधन आगे चल रहा है. खतौली, मैनपुरी और रामपुर तीनों सीटों पर जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जी-जान झोंक दी थी. तीनों पर बीजेपी का गेम बिगड़ता नजर आ रहा है. पल-पल के अपडेट्स् के लिए बने रहें डीएनए हिंदी पर.

डिंपल की जीत पर क्या है सपा का रिएक्शन?

 

1 लाख वोटों से आगे हैं डिंपल यादव

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना के ताजा रुझानों में समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार डिंपल यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के रघुराज सिंह शाक्य पर एक लाख से अधिक मतों की बेहद मजबूत बढ़त बना ली है.

रामपुर खतौली में क्या है हाल?

रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भी सपा के उम्मीदवार आगे हैं जबकि खतौली में उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रत्याशी भी बढ़त बनाए हुए हैं. मैनपुरी लोकसभा सीट और दोनों विधानसभा सीटों के उपचुनाव की मतगणना जारी है. 

ताजा आंकड़ों के मुताबिक डिंपल यादव शाक्य से एक लाख से अधिक मतों से आगे हैं. फलहाल, वह बेहद मजबूत स्थिति में दिख रही हैं. खतौली सीट पर रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने मतगणना के ताजा आंकड़ों में बीजेपी उम्मीदवार राजकुमारी सैनी पर 7,695 मतों से बढ़त बना ली है. 

मैनपुरी में डिंपल यादव प्रचंड जीत के करीब

मैनपुरी में डिंपल यादव प्रचंड जीत की ओर आगे बढ़ रही हैं. वह 1,00,000 वोटों से आगे चल रही हैं. रघुराज शाक्य अपने ही बूथ धौलपुर से पीछे चल रहे हैं.

मैनपुरी में बीजेपी की बंपर हार, डिंपल यादव का जलवा!

मैनपुरी में डिंपल यादव प्रचंड जीत की ओर आगे बढ़ रही हैं. वह 65,000 वोटों से आगे चल रही हैं. रघुराज शाक्य अपने ही बूथ धौलपुर से पीछे चल रहे हैं.

मैनपुरी और रामपुर सदर में सपा को बढ़त, खतौली में RLD आगे

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव आगे चल रही हैं. रामपुर सदर विधानसभा उपचुनाव में भी सपा उम्मीदवार आगे हैं जबकि खतौली में उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं. 

क्या है मैनपुरी का हाल?

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव की शुरुआती मतगणना के रुझानों में डिंपल यादव भारतीय जनता पार्टी (BJP) के रघुराज सिंह शाक्य से करीब 23,000 मतों से आगे हैं. उन्हें मैनपुरी सदर और जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्रों में काफी मजबूत बढ़त मिली है. 

खतौली में किसे मिल रही है जीत?

खतौली सीट पर डाक मत पत्र राउंड में पिछड़ने वाले RLD प्रत्याशी मदन भैया ने मतगणना के ताजा आंकड़ों में भाजपा उम्मीदवार राजकुमारी सैनी पर करीब 4,000 मतों से बढ़त बना ली है. RLD, सपा का सहयोगी दल है. 

क्या है रामपुर का हाल?

रामपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान में सपा के आसिम राजा प्रारंभिक दौर में पिछड़ने के बाद दूसरे राउंड में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के आकाश सक्सेना से करीब 1,360 मतों से आगे हो गए हैं. 



खतौली में RLD को मिली बढ़त

मुजफ्फरनगर खतौली तीसरे राउंड की वोटिंग तक बीजेपी (BJP) की कैंडिडेट राजकुमारी को मिले 2358 वोट मिले हैं . वहीं अभी तक RLD प्रत्याशी मदन भैया को मिले 3211 वोट मिले हैं. तीसरी राउंड की गिनती के बाद 4883 वोटो से रालोद के मदन भईया आगे.

क्या है रामपुर में चुनावी हाल?

रामपुर विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. आज चौथे 4 राउंड में 3848 वोट से सपा के आसिम राजा आगे चल रहे हैं.

क्या कह रहे हैं शुरुआती आंकड़े

रामपुर में चौथे राउंड तक की मतगणना के मुताबिक असीम राजा आगे चल रहे हैं. बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना को 3,948 वोट मिले हैं, वहीं सपा प्रत्याशी आसिम राजा 7,778 वोटों से आगे चल रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement