Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बांग्लादेश में चुनाव को लेकर मोहम्मद यूनुस का बड़ा ऐलान, शेख हसीना ने भी कह दी ये बात

बांग्लादेश में चुनाव को लेकर अंतरिम सरकार प्रमुख मोहम्मद युनुस ने बड़ी घोषणा की है. इतना ही नहीं पूर्व पीएम शेख हसीना ने भी बड़ा ऐलान किया है.

Latest News
बांग्लादेश में चुनाव को लेकर मोहम्मद यूनुस का बड़ा ऐलान, शेख हसीना ने भी कह दी ये बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद अंतरिम सरकार का गठन हुआ था. अंतरिम सरकार के गठन बाद मोहम्मद यूनुस को प्रमुख बनाया गया था. आज मोहम्मद यूनुस ने बांग्लादेश में चुनाव को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आश्वस्त किया कि वह समावेशी और बहुलवादी लोकतंत्र की स्थापना सुनिश्चित करने और ऐसा माहौल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. हम प्रयास करेंगे कि‘‘स्वतंत्र, निष्पक्ष और भागीदारीपूर्ण चुनाव’’ संपन्न कराया जा सके.

मोहम्मद यूनुस ने तीसरे ‘Voice of global South Summit’ शिखर सम्मेलन को संबोधित किया. भारत ने डिजिटल रूप से इस सम्मेलन की मेजबानी की है. इस दौरान मोहम्मद यूनुस ने देश में राजनीतिक उथल-पुथल को लेकर कहा कि "आप सभी जानते हैं कि बांग्लादेश ने पांच अगस्त 2024 को एक ‘दूसरी क्रांति’ देखी, जो हमारे बहादुर छात्रों के नेतृत्व में हुई, जिसमें आम जनता भी शामिल हुई.’’ यूनुस ने कहा कि उनके नेतृत्व वाली वर्तमान अंतरिम सरकार ने आठ अगस्त को शपथ ली थी. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार समावेशी और बहुलवादी लोकतंत्र में परिवर्तन सुनिश्चित करने और ऐसा माहौल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें स्वतंत्र, निष्पक्ष और भागीदारीपूर्ण चुनाव हो सकें"


यह भी पढ़े- Udaipur Violence Update : प्रशासन का बड़ा एक्शन, 24 घंटे में जमींदोज आरोपी का घर, चला बुलडोजर


ये शिखर सम्मेलन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपस्थिति में आयोजित हुआ. इस दौरान यूनिस ने कहा कि ‘‘अब हमारा काम हमारी चुनाव प्रणाली, न्यायपालिका, स्थानीय सरकार, मीडिया, अर्थव्यवस्था और शिक्षा में महत्वपूर्ण सुधार करना है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको जल्द ही ढाका आने के लिए आमंत्रित करता हूं. नहीं तो, आप कुछ महत्वपूर्ण जानकारी से चूक सकते हैं. युवा छात्र और 12-13 वर्ष की आयु के बच्चे इस 400 साल पुराने शहर की दीवारों पर नए लोकतांत्रिक पर्यावरण-अनुकूल बांग्लादेश की तस्वीरें बना रहे हैं"

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement