Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat: सूरत में 317 करोड़ के नकली नोटों के साथ 6 गिरफ्तार, 67 करोड़ के पुराने नोट भी जब्त

आरोपियों का मनी लॉन्ड्रिंग केस से भी लिंक जुड़ा है. कंपनी और कमीशन के नाम पर लोगों ठगी की गई है. पुलिस पूरे प्रकरण की पड़ताल में जुटा है.

Gujarat: सूरत में 317 करोड़ के नकली नोटों के साथ 6 गिरफ्तार, 67 करोड़ के पुराने नोट भी जब्त

छापेमारी में बरामत हुए नोट. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात (Gujarat) के सूरत में फेक करेंसी (Fake Currency) रन करने वाले एक रैकेट का खुलासा हुआ है. पुलिस (Police) ने 317 करोड़ रुपये की जाली नोटों के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. हैरान करने वाली बात यह है कि बरामद रकम में 67 करोड़ रुपये के पुराने नोट भी पकड़े गए हैं. आरोपियों के पास से 5,00 और 1,000 रुपये के  पुराने नोट भी बरामद हुए हैं.

आरोपी मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए ब्लैक मनी को व्हाइट मनी में कन्वर्ट करना चाहते थे. लाइव हिंदुस्तान की एक रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों ने एक ट्रस्ट बनाया था. आरोपियों ने लोगों से कंपनी और ट्रस्ट के नाम पर ठगी भी की थी.

हैदराबादी आतंकियों का पाकिस्तानी कनेक्शन, ड्रोन से भारत में गिराए गए हैंड ग्रेनेड!

प्रिंटर की तलाश में जुटी है पुलिस

जिस प्रिंटर से नोट छापे जा रहे थे, उसकी तलाश में पुलिस जुटी है. पुलिस ने 2 टीमों का गठन किया है जो पूरे प्रकरण से जुड़े लोगों की तलाश कर रही हैं. 

कई रेड के बाद बरामद हुए नोट

पुलिस को 29 सितंबर को सूचना मिली थी कि नकली नोटों का कारोबार चल रहा है. पुलिस ने एक एंबुलेंस से 25 करोड़ 80 लाख रुपए के जाली नोट जब्त किए गए थे. इस सिलसिले में 3 लोगों की गिफ्तारी हुई थी. आरोपियों से पूछताछ के बाद 2 लोगों के घर रेड डाली गई, जिसके बाद 52 करोड़ रुपये और 12 करोड़ रुपये के जाली नोट बरामद किए गए. 

Al Qaeda को बढ़ाने में पाकिस्तानी बैंक का हाथ, आतंकी हमलों के लिए जमकर दिए पैसे

कैसे खुली फेक करेंसी रैकेट की पोल?

रिपोर्ट्स के मुताबिक विकास जैन और दीनानाथ यादव नाम के दो लोगों ने एक कंसाइनमेंट सूरत भेजा था. पुलिस को जब इनपुट मिले तो मुंबई से भी 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. वहां से भी करोड़ों के जाली नोट बरामद किए गए है. 67 करोड़ रुपए के जाली नोट नोटबंदी से पहले वाले हैं. अब पुलिस इस पूरे रैकेट की पड़ताल में जुटी है.

पाकिस्तान से रची जा रही है भारत को तबाह करने की साजिश

एंबुलेंस से बरामद हुए थे 25 करोड़

सूरत में पुलिस ने एंबुलेंस से करीब 25 करोड़ रुपये के नकली नोट भी बरामद किए थे. इन नोटों पर रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया लिखा था. पुलिस ने एंबुलेंस ड्राइवर को पकड़कर पूछताछ शुरू की थी. तब ड्राइवर ने कहा था कि इन नोटों का इस्तेमाल फिल्मों में किया जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement