Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farooq Abdullah अब नहीं लड़ेंगे चुनाव, कहा- अब नई पीढ़ी को कमान सौंपने का समय

फारूक अब्दुल्ला पहली बार 1983 में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष बने थे. शुक्रवार को उन्होंने कहा, "मैं अब अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ूंगा."

Farooq Abdullah अब नहीं लड़ेंगे चुनाव, कहा- अब नई पीढ़ी को कमान सौंपने का समय

फारूक अब्दुल्ला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा ऐलान किया है. फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष पद से हटने की घोषणा करते हुए शुक्रवार को कहा कि अब नई पीढ़ी को जिम्मेदारी सौंपने का समय आ गया है.

व्यापक स्तर पर अटकलें लगाई जा रही हैं कि 85 वर्षीय अब्दुल्ला पार्टी संरक्षक की भूमिका निभाएंगे और उनके बेटे व नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला अब पार्टी के नए प्रमुख बन सकते हैं.

पढ़ें- टारगेट किलिंग पर बोले फारूक अब्दुल्ला- ये कभी बंद नहीं होगा, कौन लेगा इसकी जिम्मेदारी?

फारूक अब्दुल्ला ने न्यूज एजेंसी PTI से बातचीत में कहा, "मैं अब अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ूंगा. पद के लिए चुनाव पांच दिसंबर को होगा. अब समय आ गया है कि नई पीढ़ी इस जिम्मेदारी को संभाले."

पढ़ें- झुकेंगे नहीं फारूक अब्दुल्ला, अनुच्छेद 370 को बहाल होने तक जारी रहेगी सियासी जंग!

लोकसभा के सदस्य फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "पार्टी का कोई भी सदस्य इस पद के लिए चुनाव लड़ सकता है. यह एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है." फारूक अब्दुल्ला पहली बार 1983 में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष बने थे.

(भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement