Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गौतमबुद्ध नगर में लिफ्ट खराब होने पर दर्ज होगी FIR, डीएम के आदेश ने बढ़ा दी बिल्डरों की टेंशन

गौतमबुद्ध नगर में बहुमंजिला इमारत में लिफ्ट का बीच में फंसना आम बात हो गया था. इसी के लेकर जिला प्रशासन ने एक बड़ा कदम उठाया है. अब अगर इस तरह की घटना होती है तो सीधे जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एफआईआर की जाएगी.

Latest News
गौतमबुद्ध नगर में लिफ्ट खराब होने पर दर्ज होगी FIR, डीएम के आदेश ने बढ़ा दी बिल्डरों की टेंशन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बीते कुछ दिनों से गौतमबुध्द नगर में लिफ्ट खराब होना आम बात हो गई थी. कई ऐसी खबरें भी सामने आई हैं जहां पर बहुमंजिला सोसायटी में लिफ्ट खराब होने से बड़े-बड़े हादसे होते-होते बचे. वहीं इस परेशानी के देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन की तरफ से लोगों की सुरक्षा में बड़ा कदम उठाया गया है. 

दरअसल जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है कि अब लिफ्ट खराब होने पर मेंटेनेंस एजेंसी और जिम्मेदार लोगों पर सीधे एफआईआर दर्ज की जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी. जिला प्रशासन के इस निर्णय के बाद से शहर के सभी बिल्डरों के बीच हडकंप मचा हुआ है. 

जिला प्रशासन ने ये निर्णय शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक के दौरान लिया. इस बैठक में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बहुमंजिला इमारतों में लिफ्ट मेंटेनेंस न होने से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के तहत प्रवर्तन कार्रवाई के आदेश दिए.


यह भी पढ़ें: 'शेख हसीना को बांग्लादेश को सौंपिए, वरना...', खालिदा जिया की पार्टी ने दिखाई भारत को आंख


एफआईआर करने की प्रक्रिया को लेकर उन्होंने कहा कि "एफआईआर से पहले रखरखाव को सूचित करने की आवश्यकता है, अगर स्थिति बनी रहती है तो उन्हें जवाब देना चाहिए ताकि रखरखाव और लिफ्ट कंपनी के साथ जा सकें." दूसरी तरफ शुक्रवार ग्रेटर नोएडा की आम्रपाली गोल्फ होम्स सोसायटी में लिफ्ट फंसने की घटना सामने आई थी. 

ग्रेटर नोएडा की आम्रपाली गोल्फ होम्स सोसायटी की इस घटना में तीन लोग 25 मिनट तक लिफ्ट के अंदर फंसे रहे थे. पास में मौजूद सुरक्षा गार्डों काफी मशक्कत के बाद के बाद उन लोगों को बाहर निकाला था. सोसाइटी के लोगों ने बताया कि दोपहर 12 बजे टावर बी-4 की है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement