Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारी बारिश से हिमाचल और उत्तराखंड बेहाल, टूट गया 90 साल पुराना ऐतिहासिक पुल, देखें Video

हिमाचल और उत्तराखंड के कई जिलों में इस समय भारी बारिश के बीच बाढ़ जैसे हालात, बादल फटने और भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं. इस वजह से यहां व्यवस्था पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गई है.

भारी बारिश से हिमाचल और उत्तराखंड बेहाल, टूट गया 90 साल पुराना ऐतिहासिक पुल, देखें Video

bridge collapse in Chamba

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्तराखंड तक भारी बारिश की वजह से व्यवस्था पूरी तरह अस्त-व्यस्त है. हिमाचल के कई जिलों में जहां बाढ़ के हालात हैं वहीं उत्तराखंड के देहरादून में बादल फटने से अफरा-तफरी का माहौल है. कुछ ही समय पहले हिमाचल के कांगड़ा जिले में चक्की पुल के ढहने से बड़ा हादसा होते-होते बचा है. पंजाब और हिमाचल की सीमा पर चक्की नदी पर बना यह 90 साल पुराना रेलवे पुल 800 मीटर लंबा है.  चक्की नदी में भारी बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ ने पुल के कमजोर खंभों को बहा दिया. अच्छी बात यह थी कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त वहां किसी तरह की आवाजाही नहीं थी. हालांकि यह पुल गिरने का दृश्य काफी डरावना है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

बता दें कि पुल का नया पिलर बनने तक पठानकोठ और जोगिंद्रनगर के बीच नैरो गेज ट्रेन सेवा बंद रहेगी. 1928 में अंग्रेजों ने ये नैरो गेज रेल लाइन शुरू की थी. यहां 7 ट्रेनें चलती थीं.

  
भारी बारिश का अलर्ट
हिमाचल प्रदेश के पांच जिलों कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर, सिरमौर और मंडी में अगले कुछ घंटे भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. कुल्लु में भी भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हैं और यहां सभी स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा उत्तराखंड में भी सुबह-सुबह बादल फटने से बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. पढ़ें अन्य राज्यों में आने वाले दिनों के लिए मौसम का हाल

कैम्पटी फॉल उफान पर
कैम्‍प्‍टी थाना पुलिस ने भी सुरक्षा की दृष्टि से झरने के आसपास के दुकानदारों और पर्यटकों को वहां से हटा दिया है.पुलिस ने पर्यटकों का झरने में प्रवेश बंद कर दिया है. आज दोपहर बाद हुई मूसलधार बारिश के बाद कैम्‍प्‍टी फॉल का झरना उफान पर है.

मंडी में भूस्खलन से हादसा
मंडी में भारी बारिश के चलते हुए भयंकर भूस्खलन से पंचायत प्रधान खेम सिंह का घर जमींदोज़ हो गया है. बताया जाता है कि मकान के अंदर खेम सिंह सहित परिवार के आठ लोग दबे हैं. इस समय स्थानीय लोग स्वयं जमींदोज हुए मकान के लेंटर को तोड़कर अंदर फंसे लोगों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन भयंकर मलबे की वजह से काफी परेशानी हो रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement