Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Free Politics पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- देश के लिए घातक है 'रेवड़ी कल्चर'

PM Narendra Modi Revadi Culture: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश में हो रही 'रेवड़ी कल्चर' की राजनीति बहुत नुकसानदायक है.

Latest News
Free Politics पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- देश के लिए घातक है 'रेवड़ी कल्चर'

पीएम मोदी ने फ्री कल्चर पर साधा निशाना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए बिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) का लोकार्पण किया. इस मौके पर उन्होंने मुफ्त में सुविधाएं उपलब्ध कराने वाली राजनीति की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि यह 'रेवड़ी कल्चर' देश के विकास के लिए बहुत घातक है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि सब मिलकर इस 'फ्री पॉलिटिक्स' का विरोध करें और देश की राजनीति से इसे उखाड़ फेंकें. उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग कभी भी विकास का काम नहीं करेंगे और फ्री में चीजें देकर लोगों को खरीदने की कोशिश करते हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जालौन जिले की उरई तहसील के कैथेरी गांव में लगभग 14,850 करोड़ रुपये की लागत से बने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, 'ये रेवड़ी कल्चर वाले कभी आपके लिए नए एक्सप्रेसवे नहीं बनाएंगे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे. रेवड़ी कल्चर वालों को लगता है कि जनता जनार्दन को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर, उन्हें खरीद लेंगे. हमें मिलकर उनकी इस सोच को हराना है, रेवड़ी कल्चर को देश की राजनीति से हटाना है.' 

यह भी पढ़ें- Expressway in UP: जानिए मोदी-योगी की जोड़ी ने कैसे यूपी को बनाया एक्सप्रेसवे स्टेट

'डबल इंजन से हो रहा है विकास'
पीएम मोदी ने कनेक्टिविटी की कमी के लिए उत्तर प्रदेश में पिछली सरकारों पर निशाना साधा और कहा कि 'डबल-इंजन' की सरकार अब तेजी से बेहतर कनेक्टिविटी के साथ राज्य में बड़ा बदलाव सुनिश्चित कर रही है. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी तीन-चार घंटे कम हो गई है लेकिन इसका फायदा इससे कहीं ज्यादा है. उन्होंने कहा कि यह एक्सप्रेसवे यहां सिर्फ वाहनों को गति नहीं देगा, बल्कि यह पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा. प्रधानमंत्री ने कहा, 'बुंदेलखंड की एक और चुनौती को कम करने के लिए हमारी सरकार निरंतर काम कर रही है. हर घर तक पाइप से पानी पहुंचाने के लिए हम ‘जल जीवन मिशन’ पर काम कर रहे हैं.' 

ये भी पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी ने यूपी को दी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की सौगात

उन्होंने लोगों, खासकर युवाओं को 'रेवड़ी कल्चर' के प्रति आगाह किया और कहा कि यह देश के विकास के लिए बहुत घातक हो सकता है. पीएम मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में बेहतर कानून-व्यवस्था और तेजी से सुधार के साथ बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. उन्होंने उत्तर प्रदेश में 'डबल इंजन' सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता 'डबल इंजन' शब्द का इस्तेमाल केंद्र और राज्य में पार्टी के सत्ता में होने का उल्लेख करने के लिए करते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement