Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G 20 Summit से पहले दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

G20 Summit: G -20 सम्मेलन से पहले दिल्ली में हुई बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. दिल्ली के आसपास के इलाकों में भी बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

G 20 Summit से पहले दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update news hindi Today 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में G-20 शिखर सम्मेलन हो रहा है. इस बीच मौसम ने करवट ली है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है. बीती शुक्रवार की रात में कई इलाकों में जमकर बारिश हुई तो वहीं शनिवार की सुबह भी कई इलाकों में बूंदाबादी शुरू हो गई है. ऐसे में सवाल है कि कहीं बारिश G-20 सम्मेलन में बारिश खलल ना डाल दे. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में आज भी बारिश होने की संभावना है.. 

दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार की शाम और शनिवार की सुबह हुई बारिश की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. आईएमडी के मुताबिक, आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि दिल्ली - एनसीआर के इलाकों में आसमान में बादल रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: ऋषि सुनक का जय सिया राम से स्वागत, ब्रिटिश पीएम को मिला खास तोहफा 

जानिए अगले दो दिनों के हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले दो दिनों तक बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है. गौरतलब है कि दिल्ली के प्रगति मैदान इलाके में जी-20 सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए मौसम विभाग की ओर से अलग से पूर्वानुमान जताया गया है. इसके अनुसार, प्रगति मैदान के अंतर्गत आने वाले सम्मेलन स्थल भारत मंडपम और इसके आसपास शनिवार और शुक्रवार को बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश होने के आसार हैं.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के PM ने एयरपोर्ट पर दिया दिल जीतने वाला रिएक्शन, देखें वीडियो

12 सालों में सबसे गर्म रहा सितंबर का पहला हफ्ता

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में इस बार सितंबर का पहला सप्ताह सबसे गर्म रहा, ऐसा 12 साल बाद हुआ है. बारिश न होने से तापमान बढ़ता जा रहा था और लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. जानकारी के लिए बता दें कि इस मानसून सीजन में जून और जुलाई के महीने में दिल्ली में खूब बारिश हुई लेकिन अगस्त में सामान्य से कम बारिश हुई. वहीं, शुरुआती सितंबर में बिल्कुल भी बारिश न होने से गर्मी ने दिल्लीवासियों को खूब परेशान किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement