Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G-20 Summit Bank Holiday: दिल्ली में अगले 3 दिन तक बैंक खुले रहेंगे या बंद, कन्फ्यूज न हों जान लें सही जवाब

Bank Holiday In Delhi: दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक जी-20 सम्मेलन को देखते हुए सुरक्षा कारणों से काफी पाबंदियां लगाई गई हैं. स्कूल-कॉलेज बंद हैं जबकि मेट्रो के समय में भी बदलाव हुआ है. जानें 3 दिनों तक बैंक खुले रहेंगे या नहीं. 

G-20 Summit Bank Holiday: दिल्ली में अगले 3 दिन तक बैंक खुले रहेंगे या बंद, कन्फ्यूज न हों जान लें सही जवाब

G-20 Summit Delhi Banks Closed

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जी-20 के आयोजन के लिए दिल्ली में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और राजकीय मेहमान भी एक-एक कर आ रहे हैं. स्कूल और कॉलेज 8 से 10 तक के लिए बंद कर दिए गए हैं तो दूसरी ओर मेट्रो रूट में भी बदलाव किया गया है. इसके अलावा दिल्ली में शुक्रवार और शनिवार को आप बैंकों के काम पूरे कर सकते हैं या नहीं इसे लेकर भी लोगों में भ्रम है. हम आपको बता दें कि शनिवार 9 सितंबर को महीने का दूसरा शनिवार है इसलिए छु्ट्टी रहेगी. वहीं 8 तारीख को दिल्ली में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने छुट्टी का ऐलान किया है. ऐसे णें अब अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम निपटाना है तो वह सोमवार को ही हो सकेगा. इसके अलावा सभी दफ्तर और स्कूल-कॉलेज भी शुक्रवार को बंद रहेंगे. 

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने जी-20 सम्मेलन को देखते हुए 8 सितंबर को दिल्ली के बैंकों के लिए छुट्टी का ऐलान किया है. 9 और 10 सितंबर पहले से ही छुट्टी वाले दिन हैं. अब जिन लोगों को बैंक से जुड़ा कोई काम करना है तो उन्हें सोमवार तक इंतजार करना होगा. दिल्ली में इसके अलावा गुरुवार रात 12 बजे से भारी और मध्यम भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. स्विगी और जोमैटो से ऑनलाइन फूड डिलीवरी नहीं होगी लेकिन दवाई और जरूरी चीजों की ऑनलाइन डिलीवरी होगी. 

यह भी पढ़ें: 2 दिन ये रास्ते रहेंगे बंद, दिल्ली-नोएडा और गुरुग्राम वाले सोच समझ कर निकलें  

स्कूल-कॉलेज, सरकारी दफ्तर रहेंगे बंद 
जी-20 आयोजन को सफल बनाने और सुरक्षा को देखते हुए एहतियात के तौर पर 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तर और स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी रहेगी. प्राइवेट कंपनियों ने भी लोगों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है. इसके अलावा, ट्रैफिक पुलिस ने निर्देश में कहा है कि इस दौरान नई दिल्ली क्षेत्र में लोगों को अनावश्यक काम के आने से बचना चाहिए. हालांकि, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट आने-जाने पर पाबंदी नहीं है लेकिन यात्रियों से रूट डायवर्जन का ध्यान रखने के लिए कहा गया है. 

यह भी पढ़ें: 8 से 10 सितंबर के बीच क्या दिल्ली में कहीं जाने के लिए ले सकते हैं कैब या बस, जानें सवाल का जवाब 

सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन रहेगा बंद
शिखर सम्मेलन के दौरान प्रगति मैदान के पास स्थित एक मात्र स्टेशन सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन बंद रहेगा. DMRC ने भी इसकी जानकारी स्पष्ट करते हुए बताया कि 9 और 10 सितंबर को G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर निकास और प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. हालांकि मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव किया गया है और सुबह 4 बजे से मेट्रो चलने लगेगी. कुछ स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा नहीं होगी. प्राइवेट कैब और टैक्सी को सशर्त परिचालन की अनुमति है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement