Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 Summit: दिल्ली में 'लॉकडाउन' होगा या नहीं, अब दिल्ली पुलिस ने ही बता दी सच्चाई

G20 Summit Delhi Lockdown: दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को लॉकडाउन की चर्चाओं के बीच दिल्ली पुलिस ने सच्चाई बताई है और पूरा ट्रैफिक प्लान बता दिया है.

G20 Summit: दिल्ली में 'लॉकडाउन' होगा या नहीं, अब दिल्ली पुलिस ने ही बता दी सच्चाई

Delhi Lockdown G20 Date 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली में होने जा रहे G20 सम्मेलन से पहले ट्रैफिक प्लान और संभावित लॉकडाउन जैसी स्थिति को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. 8, 9 और 10 सितंबर के लिए जारी किए गए ट्रैफिक प्लान को लेकर लोगों के मन में शंका है कि कहीं पूरी दिल्ली बंद तो नहीं हो जाएगी. अब दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करके बताया है कि दिल्ली में किसी तरह का 'लॉकडाउन' नहीं होगा इसलिए चिंता करने की बात नहीं है. इस मौके पर मेट्रो सेवा भी जारी रहेगी और आप ट्रेन भी पकड़ पाएंगे. बस आपको इतना काम करना है कि आपको हर चीज की जानकारी जुटाकर ही निकलना है.

लोगों तक सटीक और रियल टाइम जानकारी पहुंचाने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक वर्चुअल हेल्प डेस्क भी तैयार की है. इसकी मदद से आप दिल्ली के ट्रैफिक की स्थिति, सड़कों के बंद या चालू होने की जानकारी, कंट्रोल्ड और रेगुलेटेड जोन की जानकारी और होटल, अस्पताल और वेन्यू और अन्य जगहों की सटीक जानकारी ले सकते हैं. दिल्ली पुलिस की कोशिश है कि किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने पर समस्या का सामना न करना पड़े.

दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस मेट्रो यूनिट ने चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर से कुछ मेट्रो स्टेशनों को 8 से 10 सितंबर तक बंद रखने की मांग की है. इसमें सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन ऐसा है जिसके सारे गेट बंद रहेंगे क्योंकि यहीं पर G20 का सम्मेलन होना है. कुछ स्टेशनों के एक, कुछ के दो तो कुछ स्टेशनों के एक भी गेट बंद नहीं किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के लेक्चरर की नौकरी बहाल, अनुच्छेद 370 पर SC में पेशी की वजह से हुए थे सस्पेंड

ट्रैफिक की तैयारियां पूरी
जी-20 सम्मेलन का आयोजन प्रगति मैदान में किया जाएगा. तमाम विदेशी मेहमान एनडीएमसी एरिया में आने वाले 5 स्टार होटलों में रुकेंगे. यही वजह है कि नई दिल्ली के पूरे इलाके को कंट्रोल्ड जोन बनाया गया है. ऐसे में जी-20 सम्मेलन के दौरान इस इलाके की कई सड़कें आम ट्रैफिक के लिए बंद रखी जाएंगी ताकि जी-20 सम्मेलन में आए प्रतिनिधियों को जाम में न फंसना पड़े और वे कार्यक्रम स्थल से होटल और फिर होटल से कार्यक्रम स्थल तक आसानी से जा सकें.

यह भी पढ़ें- जी-20 से पहले ढीले पड़े चीन के तेवर, भारत को दी चंद्रयान-3 की बधाई

पहले भी कहा गया है कि इस दौरान अस्पताल, दुकानें, खाने-पीने की चीजों की दुकानें और अन्य जरूरी संस्थान बंद नहीं होंगे. हालांकि, स्कूलों और दफ्तरों को दो दिन के लिए बंद रखा गया है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि जी-20 सम्मेलन के दौरान कई सड़कें बंद रखी जाएंगी ऐसे में अगर आपको ट्रेन या फ्लाइट पकड़नी हो तो कुछ समय पहले ही घर से निकल जाएं. कई ट्रेनों की दूरी कम की जाएगी लेकिन जो ट्रेन नई दिल्ली या पुरानी दिल्ली से चलेगी या यहां आएगी उनके यात्रियों को किसी तरह से रोका नहीं जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement