Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G-20 Summit: नोएडा गाजियाबाद बॉर्डर से आज से नहीं होगी इन वाहनों की एंट्री, जानें दिल्ली जाने का दूसरा रास्ता

Noida-Ghaziabad Border Seal: नोएडा-गाजियाबाद बॉर्डर से गुरुवार रात 9 बजे के बाद से दिल्ली की सीमाओं में भारी वाहनों का प्रवेश नहीं होगा. दिल्ली वजीराबाद रोड पर हल्के वाहनों को डायवर्ट नहीं किया जाएगा लेकिन कुछ रूट पर डायवर्जन नहीं होगा.

G-20 Summit: नोएडा गाजियाबाद बॉर्डर से आज से ��नहीं होगी इन वाहनों की एंट्री, जानें दिल्ली जाने का दूसरा रास्ता

Nodia-Ghaziabad Border Seal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली में होने वाले जी -20 समिट के दौरान चार दिनों तक यूपी गेट, तुलसी निकेतन, सीमापुरी आनंद विहार और लोनी बॉर्डर से भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. गाजियाबाद से दिल्ली भारी और मध्यम वजन के वाहनों की आवाजाही गुरुवार रात 9 बजे से लेकर 10 सितंबर रात 12 बजे तक बंद रहेगा. इसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अडवाइजरी भी जारी किया है. गुरुग्राम और दूसरी सीमाओं से भी दिल्ली बॉर्डर में सिर्फ एंबुलेंस और आपातकालीन वाहनों की आवाजाही की अनुमति होगी. हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल से हल्के वाहनों को विदेशी अतिथियों के मूवमेंट के दौरान जगह-जगह पर रोक दिया जाएगा. इसके लिए ट्रैफिक डायवर्जन रूट भी तैयार किया गया हैय 

पुलिस ने दिल्ली वजीराबाद रोड से करहेड़ा नागद्वार तक करीब 50 कटों को बंद कर दिया है. इसके लिए जगह-जगह पर यातायात विभाग ने पोस्टर भी लगाए हैं और एक्स समेत दूसरे सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर जानकारी साझा की गई. सभी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और वाहन चालकों को 7 से 10 सितंबर के बीच वाहनों की आवाजाही बंद रखने का निर्देश दिया गया है. हालांकि अगर कोई वाहन समय की वजह से फंस जाए तो उन्हें वाहन को सड़क किनारे खड़े करने की अनुमति दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: 8 से 10 सितंबर के बीच क्या दिल्ली में कहीं जाने के लिए ले सकते हैं कैब या बस, जानें सवाल का जवाब  

सड़क किनारे रेहड़ी-पटरी लगाने वालों को नोटिस 
ट्रैफिक पुलिस ने पुष्टि की है कि जी-20 समिट को देखते हुए दिल्ली वजीराबाद रोड से करहेड़ा नागद्वार तक के 50 से ज्यादा दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया है. रेहड़ी-पटरी लगाने वालों को भी सख्ती से निर्देश दिया गया है कि वह 7 से 10 सितंबर के बीच दुकानें नहीं लगाएंगे. इसके अलावा बॉर्डर पर जिन लोगों की दुकानें हैं उनसे सख्ती से कहा गया है कि दुकानों में अनावश्यक  भीड़ नहीं लगनी चाहिए और दुकान में मालिक और स्टाफ के अलावा अन्य लोग नहीं होने चाहिए.

यह भी पढ़ें: 2 दिन ये रास्ते रहेंगे बंद, दिल्ली-नोएडा और गुरुग्राम वाले सोच समझ कर निकलें  

फरीदाबाद-गुड़गांव बॉर्डर से भी भारी वाहनों की एंट्री पर रोक 
दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन की वजह से फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों की एंट्री पर बैन है. दिल्ली-आगरा हाईवे के बदरपुर बॉर्डर, प्रह्लादपुर बॉर्डर, शूटिंग रेंज रोड, मांगर कट, डेरा फतेहपुर बाईपास, जैतपुर, दुर्गा बिल्डर से सटे दिल्ली के सभी सीमावर्ती इलाकों से भारी वाहनों, कमर्शियल वाहनों की एंट्री रोक दी गई है. भारी वाहनों और कमर्शियल वाहनों की एंट्री रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मी नाके लगाकर ड्यूटी कर रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement