Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Giriraj Attacked Owaisi: 'जिन्ना की तरह है ओवैसी का DNA', गिरिराज सिंह ने AIMIM चीफ पर बोला बड़ा हमला

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ओवैसी के एक भाषण की आलोचना करते हुए कहा है ओवैसी का डीएनए बिल्कुल मोहम्मद अली जिन्ना की तरह है.

Giriraj Attacked Owaisi: 'जिन्ना की तरह है ओवैसी का DNA', गिरिराज सिंह ने AIMIM चीफ पर बोला बड़ा हमला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah) के नाम पर देश में खूब राजनीति होती है. उन्हें जहां बंटवारे के कारण कोसा जाता है. वहीं देश विरोधी बातें करने वालों की तुलना जिन्ना से कर दी जाती है. बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) इस मामले में काफी फायरब्रांड नेता माने जाते हैं. उन्होंने अब लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा है कि ओवैसी में जिन्ना के जैसा डीएनए है. 

दरअसल, गिरिराज सिंह ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी को घेरा है. एआईएमआईएम चीफ ने कहा था कि "दुष्ट तत्वों" को बताना चाहते हैं कि मुसलमानों ने भी स्वतंत्रता आंदोलन में एक प्रमुख भूमिका निभाई है. ओवैसी ने यह भी कहा, "1857 के विद्रोह के बाद, वास्तव में मुसलमानों ने एक बड़ा बलिदान दिया था."

600 किलो के बारूद से 28 अगस्त को जमींदोज होगा Supertech Twin Tower, जानिए क्या है प्रशासन की प्लानिंग

ओवैसी पर भड़के गिरिराज

अपनी बात को साबित करने के लिए AIMIM प्रमुख ने अंग्रेजी कमांडर लॉर्ड रॉबर्ट्स का उल्लेख किया जिन्होंने कहा था कि दिल्ली के चांदनी चौक पर मुसलमानों के शव चारों ओर बिखरे हुए थे. ओवैसी के भाषण पर गिरिराज सिंह ने कहा, "ओवैसी का डीएनए मुस्लिम लीग के नेता मुहम्मद अली जिन्ना के समान है. मैंने कभी भी स्वतंत्रता आंदोलन में मुसलमानों की भूमिका से इनकार नहीं किया. फिर भी उनका योगदान बहुत छोटा था."

Vinayak Mete: मराठा आंदोलन में थी अहम भूमिका, जानिए कौन थे हादसे में जान गंवाने वाले विनायक मेटे

मुस्लिमों की सहभागिता पर उठाए सवाल

गिरिराज सिंह ने आगे कहा, "वास्तव में उनके अधिकांश नेता 1906 में मुस्लिम लीग के गठन के बाद भी धार्मिक घृणा फैलाने में लगे हुए थे. हालांकि तब तक स्वतंत्रता आंदोलन ने गति पकड़ ली थी. यही कारण है कि देश का विभाजन हो गया। इसके साथ ही अखंड भारत के विश्व शक्ति के रूप में उभरने की संभावना समाप्त हो गई."

शिंदे कैबिनेट में हुआ विभागों का बंटवारा, देवेंद्र फडणवीस के पास महाराष्ट्र का पावर सेंटर

ओवैसी ने ट्विटर पर यह टिप्पणी करते हुए पलटवार किया कि यह कोई मुस्लिम नहीं बल्कि कांग्रेस नेता जी बी पंत थे जिन्होंने दो राष्ट्रों की योजना का प्रस्ताव रखा था. गौरतलब है कि विभाजन के मुद्दे पर कांग्रेस जहां वीर सावरकर पर इल्जाम लगाती है तो वहीं बीजेपी जिन्ना और पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराती रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement