Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP News: गोरखपुर में माफिया सुधीर सिंह पर नकेल, 200 करोड़ की संपत्ति हुई सीज 

Sudhir Singh Property Seized: गोरखपुर के माफिया सुधीर सिंह की 200 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई है. इसके अलावा, 400 करोड़ रुपये की संपत्ति को भी चिह्नित कर लिया गया है. सिह की गिनती शहर के टॉप माफिया में होती है. 

UP News: गोरखपुर में माफिया सुधीर सिंह पर नकेल, 200 करोड़ की संपत्ति हुई सीज 

Mafia Sudhir Singh Property Seized

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार में माफियाओं पर कार्रवाई तेज कर दी गई है. अब गोरखपुर के बड़े माफिया में शुमार सुधीर सिंह पर शिकंजा कसा जा रहा है. बताया जा रहा है कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में  माफिया की 200 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई है. इसके अलावा, 400 करोड़ की और संपत्ति को चिह्नित किया गया है जिस पर आने वाले दिनों में कार्रवाई हो सकती है. सुधीर सिंह के बारे में कहा जाता है कि वह प्रदेश के बड़े माफियाओं की लिस्ट में आते हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में उसके अलग-अलग ठिकानों पर एक्शन लिया गया है. सुधीर सिंह पर इससे पहले भी कार्रवाई हुई है और उसके कई मकानों और जमीनों को जब्त किया जा चुका है. 

उत्तर प्रदेश की सत्ता में दोबारा आने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि प्रदेश को अपराध और माफिया मुक्त बनाएंगे. उनके दूसरे कार्यकाल में अब तक कई माफियाओं पर एक्शन हो चुका है जिनमें कुछ राजनीति के चर्चित नाम भी हैं. हालिया कार्रवाई गीडा थाना क्षेत्र के कालेसर निवासी माफिया सुधीर सिंह पर हुई है. कई मकानों और गाड़ियों समेत लगभग 100 करोड़ की जमीन पहले जब्त की गई थी और अब 200 करोड़ की और संपत्ति पर जब्ती कार्रवाई हुई है. 

यह भी पढ़ें: अदालत ने नहीं दी जमानत, गुस्साए वकील ने दबा दिया जज का गला  

सुधीर सिंह पर हत्या, रंगदारी समेत 40 मुकदमे दर्ज 
माफिया सुधीर सिंह पर कुल 40 मुकदमे दर्ज हैं. इसें गोरखपुर से लेकर महाराजगंज और लखनऊ तक में रंगदारी वसूलने, हत्या, हत्या की कोशिश समेत कई और गंभीर आपराधिक केस दर्ज हैं. आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर, गुंडा एक्ट सहित कई गंभीर धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज हैं. सुधीर सिंह का नाम जोन के 7 बड़े और प्रदेश के 61 माफिया सूची में शामिल है. पुलिस प्रशासन इन पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर चुका है और आने वाले दिनों में इसके और ठिकानों पर भी एक्शन लिया जा सकता है. 

बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुका है सुधीर सिंह 
माफिया सुधीर सिंह पिपरौली ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख भी रह चुका है और 2022 विधानसभा चुनाव में सहजनवा से बसपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुका है. गोरखपुर समेत आसपास के इलाकों में सुधीर सिंह ने अपना पूरा साम्राज्य बना रखा था. राजनीतिक कनेक्शन की वजह से यह रंगदारी और अवैध वसूली से लेकर जबरन कब्जा जैसे कारनामे भी दशकों से अंजाम दे रहा था. हालांकि, अब सरेंडर कर चुका है लेकिन अवैध संपत्तियों को सरकारी तरीके से जब्त करने का सिलसिला जारी है.

यह भी पढ़ें: केरल ब्लास्ट के पीछे हमास? खुफिया विभाग ने पहले ही जारी कर दिया था अलर्ट 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement