Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assembly Election 2022: गुजरात के अल्पसंख्यकों को लुभाने में जुटी BJP, मुस्लिम वोटरों को साधने के लिए रचा व्यूह!

भारतीय जनता पार्टी का अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ गुजरात में अल्पसंख्यक मित्र बनाएगा. मुस्लिम वोटरों को साधने के लिए BJP रणनीति तैयार कर रही है.

Assembly Election 2022: गुजरात के अल्पसंख्यकों को लुभाने में जुटी BJP, मुस्लिम वोटरों को साधने के लिए रचा व्यूह!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Assembly Election 2022) की तैयारियों में जोर-शोर से लग गई है. पार्टी का शीर्ष नेतृत्व सत्ता विरोधी लहर को दबाने के लिए हर स्तर से कोशिशों में जुटी है. आदिवासी वोटरों से लेकर अल्पसंख्यक वोटरों तक के लिए बीजेपी ने मेगा प्लान तैयार कर लिया है. बीजेपी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने गुजरात में मुसलमानों को जोड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया है.

जिन जगहों पर मुस्लिम वोटरों की संख्या ज्यादा है, उन विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम 100 अल्पसंख्यक मित्र (Alpsankhyak Mitra) बनाए जाएंगे. गुजरात बीजेपी के दिग्गज नेता जमाल सिद्दीकी ने रविवार को यह बात कही है. 

Arvind Kejriwal की शातिर चाल, बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा- उसी पार्टी में रहकर AAP के लिए काम करो

पार्टी की बूथ समितियों में शामिल होंगे अल्पसंख्यक

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है. बीजेपी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जमाल सिद्दीकी के प्रमुख ने कहा कि इस तरह के विधानसभा क्षेत्रों में अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों, खासकर मुस्लिमों को पार्टी की बूथ समितियों में भी शामिल किया जाएगा. 

मुस्लिम वोटरों को लुभाने की ये है खास रणनीति

जमाल सिद्दीकी ने कहा, 'बीजेपी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने गैर-राजनीतिक पृष्ठभूमि के कम से कम 100 मुसलमानों को पार्टी से सहानुभूति रखने वालों के रूप में जोड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया है. वे आध्यात्मिक नेता, पेशेवर, उद्यमी या फिर सरकार में काम करने वाले भी हो सकते हैं.'

मनोज तिवारी और निशिकांत दुबे ने जबरन उड़वाया प्लेन! देवघर एयरपोर्ट पर हंगामे के बाद FIR दर्ज 

अल्पसंख्यक मित्र पूरा करेंगे मिशन 50

भारतीय जनता पार्टी के हर अल्पसंख्यक मित्र को अपने आसपास से बीजेपी के लिए 50 अल्पसंख्यक वोट फिक्स करने की जिम्मेदारी दी जाएगी. जमाल सिद्दीकी के मुताबिक अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के सदस्यों को 109 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा की बूथ समितियों में शामिल किया जाएगा, जहां मुस्लिम आबादी अच्छी-खासी है और उनके 25,000 से एक लाख तक वोट हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह. (फोटो-PTI)

बिल्कीस के गुनाहगारों की रिहाई क्या बढ़ाएगा बीजेपी की मुश्किल?

भारतीय जनता पार्टी की यह पहल ऐसे समय में हुई है, जब गुजरात में बिल्कीस बानो के साथ बलात्कार और उनके परिवार के सदस्यों की हत्या के मामले में सजा काट रहे 11 लोगों को रिहाई की वजह से पार्टी को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. 

Arvind Kejriwal ने गुजरात में किया एक और ऐलान- सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ करने का वादा

जब जमाल सिद्दीकी से सवाल किया गया कि बिल्कीस बानो के गुनाहगार कैसे रिहा हो गए हैं तो जमाल सिद्दीकी ने अपनी पार्टी की सरकार का बचाव करते हुए कहा कि हाई कोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए एक समिति बनाई थी और उस समिति ने दोषियों को रिहा करने का फैसला किया. बिल्कीस बानो का मामला राज्य में बीजेपी की चुनौतियां बढ़ा सकता है. विपक्ष लगातार इसे मुद्दा बनाने की कोशिशों में जुटा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement