Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुजरात के जूनागढ़ में बड़ा हादसा, 2 मंजिला बिल्डिंग गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

Junagadh Building Collapse: हादसा जूनागढ़ जिले के दातार रोड के कडियावाड के पास हुआ है. यह इलाका व्यस्ततम और भीड़भाड़ वाले में से एक है.

गुजरात के जूनागढ़ में बड़ा हादसा, 2 मंजिला बिल्डिंग गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

Junagadh building collapse

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात के जूनागढ़ में बड़ा हादसा हुआ है. यहां दो मंजिला इमारत भरभराकर गिर (Gujarat building collapse) गई है. जिसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका है. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन मौक पर पहुंच गया है. एनडीआरएफ की टीम को भी बुला लिया गया है. प्रशासन ने राहत बचाव के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है. गौरतलब है कि गुजरात में पिछले कई दिनों से लगतार भारी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से कई जिलों में बाढ़ स्थिति बनी हुई है.

हादसा जूनागढ़ जिले के दातार रोड के कडियावाड के पास हुआ है. यह इलाका शहर के व्यस्ततम और भीड़भाड़ वाले इलाकों में से एक है. यह इमारत पुरानी थी. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के मलबे में 4 से 10 लोगों के दबे होने की आशंका है. प्रशासन के साथ स्थानीय लोग भी मलबे में फंसे लोगों को तलाशने में जुटे हैं. इमारत गिरने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है. 

बाढ़ से जूझ रहा जूनागढ़
गुजरात के कई जिलों में पिछले 3 दिन से लगातार बारिश हो रही है. जिसकी वजह से जूनागढ़ जिला भी बाढ़ की समस्या से जूझ रहा है. जिले में कई पुरानी बिल्डिंग भरभराकर गिर रही हैं. जलजमाव की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मूसलाधार बारिश से अमरेली जिले में भी ऐसी ही स्थिति बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली के किसान बोले, 'पानी घटेगा तो लौटेंगे, अगले साल फिर डूबना जो है'

सौराष्ट्र में बाढ़़ से 5 लोगों ने गंवाई जान
गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में छह दिनों से जारी बाढ़ में पांच और लोगों की मौत हो गई है. इससे मानसून सीजन में मरने वालों की संख्या 98 हो गई है. पांच मौतों में से तीन राजकोट जिले में, जबकि अन्य दो जूनागढ़ शहर में हुई।इस क्षेत्र में दो और लोग लापता हैं. बाढ़ के कारण क्षेत्र में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इससे गभग 5,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाना पड़ा, जबकि सैकड़ों लोगों को खतरनाक स्थितियों से बचाया गया.

यह भी पढ़ें- पड़ोसी को फंसाने के लिए बेटी का कर दिया कत्ल, 23 साल बाद पिता को मिली सजा

मौसम संबंधी आंकड़ों के अनुसार, इस क्षेत्र में जुलाई में 354 मिमी की भारी बारिश हुई है, जो जून के 243 मिमी से काफी अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राज्य के कई हिस्सों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, जो मंगलवार तक और अधिक भारी बारिश के आसन्न खतरे का संकेत देता हैृ. IMD की क्षेत्रीय निदेशक मनोरमा मोहंती ने इस चेतावनी की महत्वपूर्ण प्रकृति पर जोर दिया. सोमवार को द्वारका, पोरबंदर, महेसाणा, साबरकांठा और बनासकांठा के लिए चेतावनी जारी की गई है. अरवल्ली, गांधीनगर, अहमदाबाद, नवसारी, वलसाड, जूनागढ़ और गिर सोमनाथ सहित कई अन्य जिलों में भी छिटपुट भारी बारिश होने की संभावना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement