Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Assembly Election 2022: बिहार में AIMIM का हुआ जो हाल वही गुजरात में AAP के साथ ना हो जाए, जानें वजह

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में आम आदमी पार्टी को 8 सीटें मिलती दिखाई दे रही है. हालांकि चुनाव के बाद इन्हें बचाए रखना भी चुनौती होगा.

Gujarat Assembly Election 2022: बिहार में AIMIM का हुआ जो हाल वही गुजरात में AAP के साथ ना हो जाए, जानें वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः गुजरात के विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi party) 8 सीटों पर आगे चल रही है. इनमें से 6 सीटों पर आप को मतबूती के साथ बढ़ बना ली है. अगर इसी तरह का ट्रेंड जारी रहता है तो आम आदमी पार्टी गुजरात में 5-8 सीटें जीत सकती है. प्रचार से दौरान अरविंद केजरीवाल ने प्रचंड जीत का दावा किया था हालांकि नतीजे उससे काफी अलग आते दिखाई दे रहे हैं. 

AIMIM जैसा ना हो हाल
बता दें कि बिहार के विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 5 सीटें जीती थीं. हालांकि चुनाव के बाद तेजस्वी यादव ने उन्हें बड़ा झटका दिया.  AIMIM के पांच में से चार विधायक आरजेडी में शामिल हो गए. एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान को छोड़कर बाकी चार MLA ने पार्टी छोड़ दी. जिन विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ आरजेडी का दामन थामा उनमें शाहनवाज, मोहम्मद अनजर नईमी, मोहम्मद इजहार असफी और सैयद रुकनुद्दीन शामिल थे. ओवैसी की पार्टी से चार विधायकों के आने के बाद आरजेडी बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. आरजेडी के पास अब कुल 80 और बीजेपी के पास 78 विधायक हैं.  

ये भी पढ़ेंः हिमाचल में कांग्रेस को ‘ऑपरेशन लोटस’ का डर, विधायकों को शिफ्ट किया जा सकता है राजस्थान

आप के पास विधायकों को बचाने की चुनौती 
आम आदमी पार्टी गुजरात में इस बार खाता खोलने में सफल हो रही है. 8 सीटें जीतने के बाद वह राष्ट्रीय पार्टी बन जाएगी. इससे पहले दिल्ली, पंजाब और गोवा में उसे क्षेत्रीय दल के रूप में मान्यता मिल चुकी है. हालांकि बीजेपी के गढ़ गुजरात में विधायकों को बचाए रखना आप के लिए बड़ी चुनौती होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement