Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress को बड़ा झटका! दो दिग्गज नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

Gujarat Election से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी के दो बड़े दिग्गज नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं. आने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी लगातार नेताओं के पार्टी छोड़ने से जूझ रही है.

Congress को बड़ा झटका! दो दिग्गज नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

BJP Gujarat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात में कांग्रेस पार्टी को विधानसभा से पहले फिर बड़ा झटका लगा है. पार्टी से दो हफ्ते पहले इस्तीफा देने वाले गुजरात के पूर्व मंत्री नरेश रावल और राज्यसभा के पूर्व सदस्य राजू परमार ने बुधवार भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया. ये दोनों नेता दशकों तक कांग्रेस के साथ रहे हैं. भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने उन्हें भगवा अंगवस्त्र और टोपियां देकर पार्टी में उनका स्वागत किया.

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं में शुमार किए जाने वाले नरेश रावल और राजू परमार के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो गए. परमार 1988 से 2006 के बीच तीन बार गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं.

पढ़ें- Arvind Kejriwal ने गुजरात में खेला बड़ा दांव- 3000 रुपये का बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान

दलित समुदाय के प्रतिष्ठित नेता परमार अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए राष्ट्रीय समिति के सदस्य भी रहे. नरेश रावल मेहसाणा में वीजापुर विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं. वह गुजरात में कांग्रेस की सरकार के दौरान गृह और उद्योग मंत्री भी रह चुके हैं. उन्होंने 1985, 1990 और 1998 में विधानसभा चुनाव जीता था.

पढ़ें- Gujarat Election में कांग्रेस की खास रणनीति, PM नरेंद्र मोदी नहीं सिर्फ़ बीजेपी पर करेगी हमला

गहलोत लेंगे गुजरात में कांग्रेस की तैयारियों का जायजा
राजस्थान के मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत का गुजरात का दो दिवसीय दौरा बुधवार से शुरू हो रहा है और इस दौरान वह राज्य विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि गहलोत का गुजरात दौरा मंगलवार से शुरू होना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण वह सूरत शहर नहीं पहुंच सके. कांग्रेस की गुजरात इकाई के प्रवक्ता मनीष दोशी ने बताया कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक गहलोत अब तीन दिन के बजाय दो दिन राज्य में रहेंगे और बुधवार को वडोदरा पहुंचेंगे.

पढ़ें- Hardik Patel के खिलाफ चल रहे हैं 23 केस, क्या चुनाव लड़कर बन पाएंगे 'माननीय'?

उन्होंने बताया कि गहलोत इस साल के अंत में होने वाले चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे. दोशी ने बताया कि गहलोत शाम को अहमदाबाद पहुंचेंगे और 18 अगस्त को वापस जाने से पहले वह एक संवाददाता सम्मेलन करेंगे. उन्होंने कहा कि दक्षिण एवं सौराष्ट्र जोन की बैठकों की योजना जल्द ही बनाई जाएगी। कांग्रेस ने 12 जुलाई को गहलोत को गुजरात चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. गहलोत 2017 के विधानसभा चुनावों में गुजरात के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी थे.

इनपुट- PTI

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement