Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Haldwani Violence के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक का खुलासा, 'हल्द्वानी की कई जगहों पर बने हैं अवैध मदरसे'

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के मामले में गिरफ्तार अब्दुल मलिक ने बताया है कि हल्द्वानी में कई और भी अवैध मदरसे बनाए गए हैं. अब्दुल मलिक के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है.

Latest News
Haldwani Violence के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक का खुलासा, 'हल्द्वानी की कई जगहों पर बने हैं अवैध मदरसे'

Abdul Malik

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा के मामले में अब्दुल मलिक को गिरफ्तार किया गया है. हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में हुई हिंसा के मास्टरमाइंड कहे जा रहे अब्दुल मलिक ने अब नए खुलासे किए जा रहे हैं. अब्दुल मलिक से पुलिस की पूछताछ जारी है. आरोप है कि अब्दुल मलिक ने अवैध कागजों के दम पर फर्जी तरीके से जमीन बेची. बनभूलपुरा में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हुई पत्थरबाजी की गई थी जिसके बाद जमकर हिंसा हुई थी. इस घटना में कई लोगों की जान भी चली गई थी. हालांकि, अवैध इमारतों को गिरा दिया गया था.

पूछताछ में पुलिस ने अब्दुल मलिक से पूछा कि उसने 50 और 100 रुपये के स्टांप पर जमीन क्यों बेची? इस पर उसने कहा कि बनभूलपुरा ही नहीं हल्द्वानी की बाकी कई जगहों पर भी इसी तरह से जमीन बेची जा रही है. उसने पुलिस से ही सवाल कर लिया कि उन लोगों के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है? उसने खुलासा किया है कि बनभूलपुरा ही नहीं बल्कि कई जगहों पर अवैध मदरसे बनाए गए हैं.


यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी का फैसला देने वाले बने लोकपाल, जानिए कौन हैं Ajaya Krishna Vishvesha


क्या है पूरा मामला?
हल्द्वानी में 8 फरवरी को हिंसा हुई थी. सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हटाने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर हमला किया गया था. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो सामने से और ज्यादा पत्थरबाजी की गई. घटना के बाद से ही फरार चल रहे अब्दुल मलिक को उत्तराखंड पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था. अब्दुल मलिक के अलावा पुलिस ने दर्जनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.


यह भी पढ़ें- असम में NDA का फॉर्मूला सेट, BJP 11 तो AGP-यूपीपीएल 3 सीटों पर लड़ेगी चुनाव


बता दें कि हिंसा के आरोपी 36 लोगों के खिलाफ UAPA की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. अब्दुल मलिक के खिलाफ भी UAPA के तहत केस दर्ज करके जांच की जा रही है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement