Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ग्रेटर नोएडा में सोसायटी से हनुमान मंदिर हटाने पर हुआ बवाल, बिल्डर पर लगाए आरोप

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा की एक सोसायटी से हनुमान मंदिर हटाए जाने के बाद लोग विरोध पर उतर आए और जमकर नारेबाजी की.

ग्रेटर नोएडा में सोसायटी से हनुमान मंदिर हटाने पर हुआ बवाल, बिल्डर पर लगाए आरोप

Protest by Public

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में लोगों ने उस वक्त हंगामा कर दिया जब एक मंदिर को हटाया गया. ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी के 14 एवेन्यू से हनुमान मंदिर को हटाए जाने के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया. इन लोगों ने बिल्डर और मेंटेनेंस विभाग पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाया. साथ ही, यह भी मांग की गई है कि हनुमान मंदिर को फिर से उसी जगह पर स्थापित किया जाए जहां से इसे हटाया गया है.

मंदिर हटाए जाने के विरोध में इस सोसायटी के बहुत सारे लोग उतर आए. इन लोगों ने सोसायटी के बिल्डर और कामकाज देखने वाले मेंटेनेंस विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. रिपोर्ट के मुताबिक, यह छोटा और अस्थायी मंदिर सोसायटी के पार्किंग एरिया में था. इस मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति भी रखी गई थी. मेंटेनेंस विभाग ने इस मंदिर को हटाने का फैसला लिया था और शनिवार को इसे हटा दिया गया.

यह भी पढ़ें- अतीक अहमद की बहन के घर होगी कुर्की, गुड्डू मुस्लिम को पनाह देने का है आरोप

जमकर हुई नारेबाजी
विरोध में उतरे लोगों ने 'बजरंगबली को वापस लाओ' के नारे लगाए और आरोप लगाए कि सोसायटी का मेंटेनेंस विभाग 'हिंदू विरोधी' है. हालांकि, बिल्डर ने पहले ही इस बारे में नोटिस दिया था कि पार्किंग में बने इस अस्थायी मंदिर को हटाया जाएगा. बताया गया कि बिना किसी चेतावनी के ही इस मंदिर और मूर्ति को अचानक ही हटा दिया. इसके उलट सोसायटी के मेंटेनेंस विभाग का कहना है कि मंदिर और मूर्ति को हटाया जाना था.

यह भी पढ़ें- चंद्रमा के बेहद नजदीक पहुंचा चंद्रयान-3, अब क्या है अगली चुनौती?

उन्होंने कहा कि मूर्ति संगमरमर की बनी थी और किसी भी गाड़ी की टक्कर से वह टूट सकती थी. ऐसे में यह फैसला लिया गया कि इसे पार्किंग से हटा दिया गया. इसके विरोध में सोसायटी के लोग सड़क पर उतर आए और सड़क को जाम कर दिया. आखिर में पुलिस वहां आई और लोगों को समझा-बुझाकर वहां से हटा दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement