Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nupur Sharma और नवीन जिंदल के बाद अरुण यादव पर गिरी गाज, बीजेपी ने आईटी सेल से हटाया

Arun Yadav BJP IT Cell: हरियाणा बीजेपी आईटी-सेल के इंचार्ज अरुण यादव के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बीजेपी ने उनको आईटी सेल इनचार्ज के पद से हटा दिया है.

Nupur Sharma और नवीन जिंदल के बाद अरुण यादव पर गिरी गाज, बीजेपी ने आईटी सेल से हटाया

अरुण यादव के खिलाफ बीजेपी ने की कार्रवाई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के चलते भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को पार्टी से निलंबित कर दिया था. उनके साथ ही नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. अब हरियाणा बीजेपी के नेता अरुण यादव (Arun Yadav) पर कार्रवाई करते हुए बीजेपी ने उन्हें हरियाणा बीजेपी की आईटी सेल के इंचार्ज पद से हटा दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, अरुण यादव के खिलाफ यह कार्रवाई उनके विवादित ट्वीट की वजह से की गई है.

अरुण यादव लगातार विवादित ट्वीट कर रहे थे. यही वजह थी कि बीजेपी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की. हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की ओर से जारी एक लेटर में कहा गया है कि अरुण यादव को उनके पद से तुरंत प्रभाव से मुक्त कर दिया गया है. अरुण यादव ने पिछले कुछ दिनों में पैगंबर मोहम्मद विवाद पर भी जमकर ट्वीट किए थे. उनके विवादित ट्वीट्स की वजह से ही ट्विटर पर लगातार उन्हें गिरफ्तार करने के लिए लगातार हैशटैग चलाए जा रहे थे और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की जा रही थी.

यह भी पढ़ें- AIIMS में भर्ती लालू यादव की तबियत में सुधार, खिचड़ी खाते हुए परिवार से की बात

क्या है पैगंबर मोहम्मद विवाद?
बीजेपी की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. इसी टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुए और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत की फजीहत हुई. लगातार विरोध प्रदर्शन और मामले की गंभीरता को देखते हुए बीजेपी ने नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें- Agniveer Bharti Rally 2022: अग्निवीर भर्ती के लिए कब और कहां होगी दौड़, देखिए पूरा शेड्यूल

बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिकता से निलंबित कर दिया और नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. बीजेपी ने उस समय इन बयानों से खुद को अलग करते हुए कहा था कि पार्टी किसी भी तरह से इस तरह के बयानों का समर्थन नहीं करती है और वह सभी धर्मों का बराबर सम्मान करती है. इसी मामले को लेकर कई देशों ने भारत का विरोध किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement