Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ब्राह्मणों को खुश करने के लिए भाजपा का नया पैंतरा! इस दिन छुट्टी सहित किए कई बड़े ऐलान

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वह भगवान परशुराम के नाम पर डाक टिकट जारी करने के लिए केंद्रीय रेल एवं संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखेंगे.

ब्राह्मणों को खुश करने के लिए भाजपा का नया पैंतरा! इस दिन छुट्टी सहित किए कई बड़े ऐलान

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भगवान परशुराम जयंती को राज्य में राजपत्रित अवकाश घोषित किया है. मनोहर लाल खट्टर ने भगवान विष्णु के छठे अवतार परशुराम की स्मृति में रविवार को करनाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम ‘भगवान परशुराम महाकुंभ’ में यह घोषणा की. परशुराम जयंती हर साल ‘अक्षय तृतीया’ के दिन मनाई जाती है. हिंदू कैलेंडर के अनुसार, भगवान परशुराम की जयंती ‘वैसाख’ के महीने में ‘शुक्ल पक्ष’ की ‘तृतीया’ को पड़ता है, जो अप्रैल या मई में होती है.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कैथल चिकित्सा कॉलेज का नामकरण भगवान परशुराम के नाम पर करने समेत कई अन्य घोषणाएं कीं. मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में एक पुरोहित कल्याण बोर्ड के गठन की भी घोषणा की, ताकि मंदिर के पुजारियों को एक निश्चित न्यूनतम वेतन मिल सके. इसके लिए पुजारियों के कुशल कार्यबल के अनुसार, न्यूनतम मजदूरी दर तय की जाएगी.

VIDEO: 4 बार टोकने पर भी नहीं रुके अनिल विज, अमित शाह बोले- खत्म करिए अपना भाषण 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहरावर की जमीन का मसला सुलझा लिया गया है. उन्होंने कहा, "उक्त भूमि गौड़ ब्राह्मण महाविद्यालय को ही दी जाएगी. इस महाविद्यालय के लिए वर्ष 2022 से 2055 तक 33 वर्ष के लिए नया पट्टा करार किया जायेगा तथा पट्टे की दर नियमानुसार होगी."

पढ़ें- तेज बारिश बनी जानलेवा! गुरुग्राम में तालाब में नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत

गौरतलब है कि पहरावर गांव का मामला रोहतक के गौड़ ब्राह्मण एजुकेशनल ट्रस्ट को जमीन आवंटन से जुड़ा है, जो पिछले कई महीनों से अधर में लटका हुआ था. बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने गौड़ ब्राह्मण आयुर्वेद महाविद्यालय में 100 सीट स्वीकृत करने की भी घोषणा की. इसके अलावा, उन्होंने एमडी और एमएस पाठ्यक्रम के लिए कुल 35 सीटों को मंजूरी दी.

पढ़ें- गुरुग्राम में पॉल्यूशन पर बड़ा ऐक्शन, NGT ने हरियाणा सरकार पर लगाया 100 करोड़ का जुर्माना

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वह भगवान परशुराम के नाम पर डाक टिकट जारी करने के लिए केंद्रीय रेल एवं संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखेंगे. उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि संत किसी एक समाज या वर्ग के नहीं होते हैं और उनकी शिक्षाओं और विचारों को आज की युवा पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार द्वारा अनेक महापुरुषों की जयंती मनाई जा रही है. खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले आठ साल में विभिन्न योजनाओं पर काम किया है जिसकी सराहना अन्य राज्यों में भी हुई है.

पढ़ें- हरियाणा में दिखा योगी मॉडल, गैंगस्टर के 'बंगले' पर चला बुलडोजर!

इनपुट- भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement