Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Assembly Elections 2024: '2 लाख नई नौकरी और हर महिला को 2 हजार रुपये' जानिए क्या हैं कांग्रेस घोषणापत्र की 5 गारंटी

Haryana Congress Manifesto: सभी राजनीतिक पार्टियां हरियाणा की जनता लो लुभाने में लगी हुई हैं. इसी बीच कांग्रेस की तरफ से विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया गया है. आइए जातने हैं कांग्रेस के घोषणा पत्र में क्या है खास

Latest News
Haryana Assembly Elections 2024: '2 लाख नई नौकरी और हर महिला को 2 हजार �रुपये' जानिए क्या हैं कांग्रेस घोषणापत्र की 5 गारंटी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी बीच कांग्रेस ने अपना गारंटी पत्र जारी कर दिया है. काग्रेंस द्वारा जारी गारंटी पत्र में युवाओं, महिलाओं, किसानों, गरीबों और बुजर्गों के हित को ध्यान में रखते हुए कई बड़े वादे किए गए हैं. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को हरियाणा के हर जनता को लुभाने की कोशिश की है. 

कांग्रेस के इस संकल्प पत्र में सात वादे किए हैं. सात वादे, पक्के इरादे का नारा लगाते हुए कांग्रेस ने सभी वादों को पूरा करने की गारंटी दी है. कांग्रेस के इस घोषणा पत्र में प्रदेश के सभी वर्गों के लिए समनता नजर आ रही है. अब विधानसभा चुनाव के परिणाम ये बता देंगे कि कांग्रेस की यह गारंटी जनता को कितनी पंसद आती है.  आइए जातन हैं कांग्रेस के बड़े वादे.

  1. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में प्रदेश की महिलाओं के हित के लिए कदम उठाते हुए कहा हर महीने 2 हजार रुपये देने के का बाद किया है. इतना ही नहीं कांग्रेस 500 रुपये सिलेंडर के लिए भी देंगी. बुढ़ापा पेंशन के लिए 6 हजार, दिव्यांगों को हर महीने हजार रुपये देने का वादा किया हैं. 
  2. पार्टी ने युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने का भी वादा किया हैं. भर्ती विधान के तहत 2 लाख पक्की भर्तियां और नशा मुक्त हरियाणा प्रदेश का भी वादा किया गया हैं. 
  3. कांग्रेस ने हर प्रदेश में हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया है. साथ ही संकल्प पत्र में 25 लाख तक का मुफ्त इलाज देने का भी वादा किया गया है. 
  4. कांग्रेस के गारंटी पत्र में प्रदेश के हर गरीब को छत देने का वादा किया गया है. कांग्रेस ने वादा किया है कि गरीबों को 100 गज का प्लॉट, 3.5 लाख रुपए दिए जाएंगे जिससे दो कमरों का घर बनाया जा सके. 
  5. किसानों के हित की बात करते हुए पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में एमएसपी की गारंटी, तत्काल फसल मुआवजा देने का वादा किया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement