Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nuh Violence: हिंसा के बाद नूंह में सामान्य हो रहा जनजीवन, स्कूल और बैंक खुले, जानें क्या अभी भी बंद 

Nuh Schools Reopen: नूंह से शुरू हुई हिंसा पूरे मेवात क्षेत्र में फैल गई थी लेकिन अब हालात सामान्य होने की ओर लौट रहे हैं. नूंह में शुक्रवार को स्कूल खुलेंगे और कुछ देर के लिए बैंक और एटीएम भी खोले जा रहे हैं. जानें शुक्रवार से शहर में क्या खुले रहेंगे. 

Nuh Violence: हिंसा के बाद नूंह में सामा��न्य हो रहा जनजीवन, स्कूल और बैंक खुले, जानें क्या अभी भी बंद 

Nuh Violence 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 31 जुलाई को शोभा यात्रा पर हुए पथराव के बाद नूंह में हिंसा भड़क गई थी और यह गुरुग्राम और पलवल जैसे इलाकों तक पहुंच गई. बवाल के बाद अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है. नूंह के जिला प्रशासन की ओर से जारी नोटिस में कहा गया कि हालात सामान्य हो रहे हैं और इसे देखते हुए शुक्रवार को सभी स्कूल-कॉलेज खोले जा रहे हैं. गुड़गांव जिला प्रशासन की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि उपद्रव की घटनाओं के बाद भी लोगों ने संयम बरता है और शहर का माहौल खराब नहीं होने दिया गया. नूंह में शुक्रवार से बैंक और एटीएम भी खोले जा रहे हैं. साथ ही लोगों से शांति और धैर्य बनाए रखने की अपील की गई है और किसी भी तरह के अफवाह से बचने का निर्देश दिया गया है. 

डीसी की ओर से जारी किया गया आदेश 
नूंह के डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने धारा-144 के नए आदेश जारी किए हैं. उन्होंने शहर की जनता, प्रशासन और मीडिया का स्थिति को नियंत्रण में लाने में सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है. डीसी की ओर से जारी आदेश में कहा गया. 'जिले की सभी शिक्षण संस्थाएं शुक्रवार को खुल जाएंगे. रोडवेज बस सेवा भी पूरी तरह बहाल कर दी जा रही है. एटीएम सुबह 10 से दोपहर बाद 3 बजे तक खुले रहेंगे. हरियाणा राज्य परिवहन की बस सेवाएं भी पूरी तरह से बहाल होंगी. एटीएम सुबह 10 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक खुले रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, मणिपुर के साथ पीएम ने खत्म किया भाषण

डीसी ने अपने आदेश में लोगों से किसी भी तरह के उकसावे और विवाद से बचने और अफवाहों से दूर रहने का आग्रह किया है. बता दें कि नूंह में हिंसा भड़कने के बाद राज्य के 5 जिलों में इंटरनेट बैन लगाना पड़ा था. अब स्थिति सामान्य हो रही है तो बैंकों में नकद लेन-देन सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक अगले आदेश तक होगा. कर्फ्यू में सुबह 7 से 3 बजे तक ढील रहेगी. कर्फ्यू में ढील और स्कूल-कॉलेज खुलने के बाद स्थिति सामान्य होती दिख रही है. 

यह भी पढ़ें: भारत में 5 साल पहले हुई थी सबसे बड़ी बैंकिंग लूट, जानें हैकर्स ने कैसे दिया था अंजाम?

खुले में नहीं होगी जुमे की नमाज अदा 
नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुए हमले के बाद गुड़गांव में हुई हिंसक घटनाओं के मद्देनजर गुरुग्राम इमाम संगठन ने आज जुमे की नमाज खुले में नहीं पढ़ने का फैसला लिया है. इस बार मस्जिदों में नमाज पढ़ने के लिए कोई रोक नहीं लगाए जाने का फैसला लिया गया है. संगठन की ओर से अपील की गई है कि खास तौर पर सेक्टर 29 और सेक्टर 43 में लोगों से खुली जगहों पर नमाज नहीं पढ़ने की अपील की गई है. शोभा यात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा में 6 लोगों की जान गई थी जिसमें दो होमगार्ड के जवान भी थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement