Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heavy Rain in Amarnath: अमरनाथ की पहाड़ियों में भारी बारिश, सुरक्षित निकाले गए 4,000 से ज्यादा तीर्थयात्री

भीषण गर्मी के चलते अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी का शिवलिंग पिछले हफ्ते ही पिघल चुका है जिसके चलते कई तीर्थयात्रियों में निराशा देखी गई.

Heavy Rain in Amarnath: अमरनाथ की पहाड़ियों में भारी बारिश, सुरक्षित निकाले गए 4,000 से ज्यादा तीर्थयात्री
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ की पवित्र गुफा (Amarnath Cave) के आस-पास के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है. जिसके चलते यहां बड़ी मात्रा में जलभराव हो गया है. ऐसे में प्रशासन ने प्रो-एक्टिव नीति अपनाई जिससे किसी भी प्रकार की क्षति नहीं हुई है. जानकारी के मुताबिक यह मूसलनाधार बारिश दोपहर तीन बजे के आस-पास हुई थी. 

दरअसल, अमरनाथ में पवित्र गुफा के आसपास ऊंचे पहाड़ों में भारी बारिश हुई इससे आज दोपहर करीब 3 बजे जलाशयों और आसपास के झरनों में बाढ़-सी आ गई और इसके चलते वहां आएं तीर्थयात्रियों की मुसीबतें बढ़ सकती थीं.  ऐसे में प्रशासन ने पहले ही जरूरी कदम उठा लिए थे जिसके चलते किसी भी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई थी. 

सत्ता गई तो कम होने लगी सूबे में शरद पवार की हनक, यहां भी लगा NCP को झटका

जानकारी के मुताबिक प्रशासन ने तत्काल अलर्ट जारी किया और राहत बचाव के कार्य में करीब 4,000 से ज्यादा तीर्थयात्रियों को इस इलाके से निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है. वहीं वर्तमान स्थिति को लेकर प्रशासन का कहना है कि अब यहां स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में हैं.

Monsoon session: लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में 19 सांसद निलंबित, विपक्ष ने कहा- सस्पेंड कर दिया लोकतंत्र

आपको बता दें कि अमरनाथ गुफा का पवित्र शिवलिंग पहले ही पूरी तरह पिघल चुका है जिसके चलते यहां आए बाबा बर्फानी के भक्तों में निराशा देखने को मिली है. इसके बावजूद बड़ी संख्या में वहां भक्त मौजूद थे. ऐसे में बारिश से किसी भी प्रकार की क्षति को लेकर पहले ही प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए अहम इंतजाम कर लिए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement