Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिमाचल प्रदेश को मिली नई कैबिनेट, विक्रमादित्य सिंह समेत इन 7 विधायकों ने ली शपथ

हिमाचल प्रदेश में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की कैबिनेट में कुछ चर्चित चेहरों को जगह दी गई है. जानिए इनके बारे में.

हिमाचल प्रदेश को मिली नई कैबिनेट, विक्रमादित्य सिंह समेत इन 7 विधायकों ने ली शपथ

सुखविंदर सिंह सुक्खू की नई कैबिनेट. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिमचाल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार ने कैबिनेट विस्तार किया है. कई दिनों की माथापच्ची के बाद 7 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. मंत्रिपरिषद में शामिल होने वाले कुल मंत्रियों की संख्या अब 9 हो गई है. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने राजभवन में एक समारोह में नवनियुक्त मंत्रियों को शपथ दिलाई. 

नए शामिल मंत्रियों में सोलन से विधायक धनीराम शांडिल, कांगड़ा जिले के जावली से चंदर कुमार, सिरमौर जिले के शिल्लाई से हर्षवर्धन चौहान और जनजातीय किन्नौर जिले से जगत सिंह नेगी शामिल हैं. इनके अलावा रोहित ठाकुर जुब्बल-कोटखाई से विधायक हैं. अनिरुद्ध सिंह कसुम्पटी से और विक्रमादित्य सिंह शिमला (ग्रामीण) से विधायक हैं.

दिल्ली-NCR में और रुलाएगी सर्दी 1.9 डिग्री पर लुढका पारा, फ्लाइट-ट्रेनें प्रभावित, स्कूलों पर भी असर 

विधानसभा उपाध्यक्ष के पद के अलावा, तीन पद अब भी खाली हैं. राज्य मंत्रिपरिषद में मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों की अधिकतम संख्या 12 से अधिक नहीं हो सकती. मुख्यमंत्री सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने 11 दिसंबर को शपथ ली थी. 

सबसे चर्चित नाम हैं विक्रमादित्य सिंह

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह सीएम पद की रेस में भी शामिल रहे हैं. ठीक उसी वक्त उनकी परेशानी, पत्नी ने बढ़ा दी थी. जब हिमाचल प्रदेश में सीएम फेस पर मंथन चल रहा था तभी राजस्थान के उदयपुर की एक कोर्ट ने विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. दरअसल विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ उनकी पत्नी ने मारपीट और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए हैं. यह मामला उदयपुर की अदालत में चल रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement