Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mandi Mosque Case: हिमाचल प्रदेश के मंडी में मस्जिद के अवैध हिस्से को लेकर भारी बवाल, पूरे शहर में तनाव

Mandi Mosque Case: हिमाचल प्रदेश के मंडी में मस्जिद के अवैध हिस्से को ढहाने के मुद्दे पर भारी बवाल मच गया है. कोर्ट आदेश के बाद से तनाव के हालात बने हैं.

Latest News
Mandi Mosque Case: हिमाचल प्रदेश के मंडी में मस्जिद के अवैध हिस्से को लेकर भारी बवाल, पूरे शहर में तनाव

मंडी में बुलडोडर एक्शन पर बवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) में अवैध मस्जिद के निर्माण को लेकर भारी बवाल मच गया है. आयुक्त कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि मस्जिद का अवैध ढांचा गिराना होगा. कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को 30 दिनों का समय दिया है कि इस दौरान वह अपील कर सकते हैं. इधर मुस्लिम पढ़ ने खुद ही अवैध निर्माण को ढहाना शुरू कर दिया है. इसके विरोध में शहर के कई अवैध संगठन विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. इस घटना की वजह से शहर में तनाव की स्थिति बन गई है. 

अवैध ढांचा गिराने का कोर्ट ने दिया आदेश 
बता दें कि मंडी में मस्जिद के अवैध निर्माण के विरोध में शहर के हिंदू संगठन प्रदर्शन कर रहे थे. विवाद जब कोर्ट में पहुंचा, तो आयुक्त एचएच राणा ने आदेश दिया कि शहर की जेल रोड स्थित मस्जिद में हुए अवैध निर्माण को हटाना होगा. आदेश में यह भी कहा गया कि अगर मुस्लिम पक्ष चाहे, तो फैसले के विरोध में अपील कर सकती है. इसके लिए 30 दिन का समय दिया जाता है. 


यह भी पढ़ें: केजरीवाल की रिहाई पर सिसोदिया ने कहा-' सत्य की जीत हुई,'  CM की पत्नी बोलीं-AAP परिवार को बधाई, BJP की मांग- इस्तीफा दें CM  


अब कोर्ट के आदेश के बाद मुस्लिम पक्ष ने खुद ही मस्जिद के अवैध हिस्से को ढहाने का काम शुरू कर दिया है. मुस्लिम पक्ष का कहना है कि हम कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं. हमारी कोशिश है कि समाज में भाईचारा बना रहे और किसी तरह की विवाद की स्थिति न बने. बता दें कि मस्जिद के अवैध निर्माण के विरोध में हजारों की संख्या में लोगों ने सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन किया था. इससे पहले शिमला में भी मस्जिद को लेकर भारी बवाल हुआ था.

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ शहर 
हिंदू संगठनों और प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मस्जिद का निर्माण सरकारी जमीन पर किया गया है और यह कानून का उल्लंघन है. पूरे शहर में तनाव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन हाई अलर्ट पर है. शहर में बीएनएसएस की धारा 163 (पहले 144) लगाई है. किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से बचने के लिए शहर के चारों ओर बैरिकेडिंग की गई है. मस्जिद के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं. 


यह भी पढ़ें:  Arvind Kejriwal को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, 177 दिन बाद जेल से आएंगे बाहर 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement