Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himanta Biswa Sarma की पत्नी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ ठोंका 100 करोड़ की मानहानि का केस

Assam PPE Kit Case: पीपीई किट की खरीद में घोटाले का आरोप लगाने वाले AAP नेता मनीष सिसोदिया के खिलाफ दर्ज हुआ 100 करोड़ की मानहानि का केस.

Himanta Biswa Sarma की पत्नी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ ठोंका 100 करोड़ की मानहानि का केस

मनीष सिसोदिया ने हिमंत बिस्वा सरमा पर लगाए थे आरोप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) पर PPE किट घोटाले का आरोप लगाया था. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि कोरोना महामारी के समय स्वास्थ्य मंत्री रहे हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी और परिवार के लोगों की कंपनी से ज्यादा दाम पर PPE किट खरीदे. इसी मामले में अब हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिनिकी भुयन सरमा (Riniki Bhuyan Sarma) ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दर्ज करवा दिया है.

असम के कामरूप जिले के सिविल जज की अदालत में रिनिकी भुयन सरमा ने यह केस दर्ज कराया है. इसी मामले को लेकर मनीष सिसोदिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद हिमंत बिस्वा सरमा और मनीष सिसोदिया के बीच जमकर जुबानी जंग भी हुई थी. मनीष सिसोदिया के आरोपों पर हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि सिर्फ आधे कागजात मत दिखाइए, हिम्मत है तो पूरी जानकारी दीजिए. पीपीई किट की खरीद में घोटाले के आरोप पर असम सरकार ने भी इन आरोपों का खंडन किया था. 

यह भी पढ़ें- PPE किट में 'भ्रष्टाचार' को लेकर मनीष सिसोदिया और असम के CM के बीच जुबानी जंग

PPE किट का मामला क्या है?
मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाए थे कि असम सरकार ने अन्य कंपनियों से 600 रुपये प्रति किट के हिसाब से PPE किट खरीदी थी. उन्होंने कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा ने कोविड-19 की आपात स्थिति का लाभ उठाते हुए अपनी पत्नी और बेटे के पार्टनर्स की कंपनियों को एक पीपीई किट 990 रुपये के हिसाब से तत्काल आपूर्ति करने के ऑर्डर दिए थे. 

यह भी पढ़ें- Eknath Shinde कैसे पहुंचे गुजरात? जानिए कहां चूक गई ठाकरे सरकार

उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी की फर्म चिकित्सा उपकरणों का कारोबार भी नहीं करती है. सिसोदिया ने खबर के हवाले से कहा था कि हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी की फर्म को दिया गया अनुबंध रद्द कर दिया गया था, क्योंकि कंपनी पीपीई किट की आपूर्ति नहीं कर सकती थी, एक अन्य आपूर्ति आदेश उनके बेटे के व्यापारिक साझेदारों से संबंधित कंपनी को 1,680 रुपये प्रति किट की दर से दिया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement