Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bengluru से पकड़ा गया हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी, कश्मीर में टारगेट किलिंग से है कनेक्शन

Jammu Kashmir Target Killing: जम्मू-कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग में संलिप्त एक संदिग्ध आतंकवादी को कर्नाटक के बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया है.

Bengluru से पकड़ा गया हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी, कश्मीर में टारगेट किलिंग से है कनेक्शन

जम्मू-कश्मीरी में टारगेट किलिंग में संलिप्त था तालिब हुसैन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन तहत हिजबुल मुजाहिदीन के एक संदिग्ध आतंकवादी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि तालिब हुसैन नामक संदिग्ध आतंकवादी को दो-तीन दिन पहले गिरफ्तार किया गया था. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, तालिब हुसैन अपनी पत्नी और बच्चों के साथ जम्मू-कश्मीर से भाग गया था. सुरक्षाबलों ने उसकी तलाश तेज कर दी थी. वह बेंगलुरु में छिपा हुआ था. तालिब ने कथित तौर पर यहां श्रीरामपुरा की एक मस्जिद में शरण ली हुई थी और वह जुमे की नमाज के दौरान धार्मिक उपदेश दिया करता था. इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु से तालिब हुसैन की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. 

यह भी पढ़ें- नूपुर शर्मा को मिलीं धमकियां, FIR दर्ज, दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई

कर्नाटक के CM बोले- कश्मीर पर गंभीर हैं हम
बसवराज बोम्मई ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, 'हां, संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है. आम तौर पर पुलिस उसके जैसे लोगों पर नजर रखती है. जम्मू-कश्मीर पुलिस को जो भी सहायता की आवश्यकता होगी, हम प्रदान करेंगे. इससे पहले भी सिरसी और भटकल में ऐसी गिरफ्तारियां हुई थीं. जम्मू- कश्मीर पुलिस ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है."

यह भी पढ़ें- Kanpur Violence: कानपुर हिंसा के संदिग्धों का पोस्टर जारी होने के बाद डर के मारे सरेंडर करने लगे आरोपी

कौन है तालिब हुसैन?
रिपोर्ट के मुताबिक, तालिब हुसैन जम्मू के किश्तवाड़ जिले की नागसेनी तहसील के राशग्वारी का रहने वाला है. तालिब साल 2016 में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था. तालिब सुरक्षाबलों की हिटलिस्ट में होने के बाद भी सबसे अधिक समय तक जिंदा बचा रहने में कामयाब रहा. कश्मीर की स्थानीय गुर्जर जनजाति से ताल्लुक रखने वाला जालिब पहाड़ों से अच्छी तरह वाकिफ है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.   

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement