Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Home Ministry का बड़ा एक्शन, BSF के डीजी और स्पेशल डीजी को हटाया

Home Ministry Action Against BSF Officers: गृह मंत्रालय ने बड़ा एक्शन लेते हुए दो वरिष्ठ अधिकारियों को पद से हटाकर वापस कैडर में भेज दिया है. बीएसफ के डीजी और स्पेशल डीजी को पद से हटाकर कैडर में भेज दिया गया है. 

Latest News
Home Ministry का बड़ा एक्शन, BSF के डीजी और स्पेशल डीजी को हटाया

BSF अधिकारियों पर एक्शन, पद से हटा कैडर में भेजे गए

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कई घटनाओं के बाद केंद्र सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. गृह मंत्रालय ने बीएसएफ (BSF) के दो वरिष्ठ अधिकारियों को पद से हटाकर उन्हें उनके कैडर में वापस भेज दिया है. डीजी बीएसएफ नितिन अग्रवाल और स्पेशल डीजी वाईबी खुरानिया को पद मुक्त कर उनके कैडर में भेज दिया गया है. माना जा रहा है कि दोनों को पद मुक्त किए जाने के पीछे अंतर्राष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर बढ़ती घुसपैठ है. नितिन अग्रवाल को केरल कैडर और खुरानिया को ओडिशा कैडर में भेजा गया है.

घुसपैठ की घटनाओं के बाद गृह मंत्रालय का एक्शन 
दो वरिष्ठ अधिकारियों को पद से हटाने के बारे में गृह मंत्रालय की ओर से सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा गया है. सूत्रों का कहना है कि इस फैसले के पीछे जम्मू सेक्टर में घुसपैठ का बढ़ना ही है.  जम्मू-कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा और एलओसी के कुछ हिस्सों की सुरक्षा की जिम्मेदारी बीएसएफ (BSF) की होती है. पिछले कुछ दिनों में इस इलाके में आतंकी हमले और घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं.


यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में NDA का सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय, ऐसे बांटी जाएंगी सीटें  


ओडिशा कैडर के 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी खुरानिया फिलहाल जम्मू-कश्मीर के दो दिनों के दौरे पर हैं. वह अरुण सारंगी की जगह ओडिशा के नए शीर्ष पुलिस अधिकारी के तौर पर पद संभालेंगे. 1989 बैच के केरल कैडर के आईपीएस अधिकारी नितिन अग्रवाल भी वापस केरल कैडर ज्वाइन करेंगे. उन्होंने पिछले साल जून में सीमा सुरक्षा बल के नए महानिदेशक का पदभार संभाला था.  


यह भी पढ़ें: Ayodhya Gang Rape Case:  एक्शन में योगी सरकार, समाजवादी पार्टी पर भी बरसे   


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement